मुख्यमंत्री मान सिंह द्वारा पंजाब सिविल सचिवालय-1 में सिफ्ती के घर श्री हरिमन्दिर साहिब की बड़े आकार की तस्वीर लोगों को समर्पित किया गया I

05 Oct, 2023
Head office
Share on :

चंडीगढ़:   पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने बुधवार को पंजाब सिविल सचिवालय-1 में सिफ्ती के घर श्री हरिमन्दिर साहिब की नयी लगी तस्वीर को लोगों को समर्पित किया।  

 यहाँ दशकों पहले लगी तख़्त श्री केसगढ़ साहब, श्री आनन्दपुर साहिब की तस्वीर की जगह अब यह 29 फुट लम्बी और 11 फुट ऊँची तस्वीर लगाई गई है। सूचना एवं लोक संपर्क विभाग ने श्री हरिमन्दिर साहिब की कई तस्वीरें मुख्यमंत्री को दिखाई थीं, जिनमें से इस तस्वीर का चयन किया गया। यह तस्वीर विशेष ट्रांसलिट शीट पर छपी है और तस्वीर को रोशन करने के लिए इसके पीछे 150 एल.ई.डी. लाईटें लगाई गई हैं।  

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री हरिमन्दिर साहिब पंजाबियों ख़ास तौर पर सिखों के लिए दुनिया का सबसे पवित्र स्थान है और यह स्थान समूची मानवता के लिए प्रेरणा का स्रोत है। उन्होंने कहा कि यह पवित्र स्थान हमें हमेशा से अपने कर्तव्य को पूरे समर्पण और ईमानदारी से निभाने के लिए प्रेरित करता रहा है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि वह आज यहाँ केवल तस्वीर को लोगों को समर्पित करने के लिए नहीं आए, बल्कि ईश्वर का शुक्रिया अदा करन आए हैं, जो हमें राज्य की सेवा करने का बल प्रदान कर रहा है।  

इस मौके पर मुख्य सचिव अनुराग वर्मा, सचिव सूचना एवं लोक संपर्क विभाग मालविन्दर सिंह जग्गी, डायरैक्टर सूचना एवं लोक संपर्क विभाग भुपिन्दर सिंह, अतिरिक्त डायरैक्टर सूचना एवं लोक संपर्क विभाग सन्दीप सिंह और अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

News
More stories
रुसी जोड़ें को भाया हिन्दू धर्म,भारतीय रीती रिवाज से बांधा सात जन्मों का बंधन, देखें तस्वीरें