कन्नौज में 3 किलो आलू की रिश्वत मांगने का एक अनोखा मामला आया सामने, 3 किलों आलू के चक्कर में चौकी इंचार्ज ने गंवाई अपनी कुर्सी हुए निलंबित

10 Aug, 2024
Head office
Share on :

कन्नौज में 3 किलो आलू की रिश्वत मांगने का एक अनोखा मामला सामने आया । 3 किलों आलू के चक्कर में चौकी इंचार्ज ने को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी गई । दरअसल चौकी इंचार्ज और एक फरियादी का एक ऑडियो वायरल हुआ था जिसमें दोनों के बीच एक काम को लेकर आलू के रूप में रिश्वत की मांग हो रही है ।

बताते चलें कि कन्नौज जिले के सैरिख थाना क्षेत्र के भागलपुर चपुन्ना में तैनात उप निरीक्षक रामकृपाल और एक फरियादी का ऑडियो वायरल हुआ है जिसमें उप निरीक्षक रामकृपाल के द्वारा एक शख्स से 5 किलो आलू की बात कही गई थी जिसमें उसे शख्स से द्वारा 2 किलो आलू ही दे पाने की बात कही जा रही है । जबकि उ०नि०रामकृपाल द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुए कुछ ना देने की बात कही गई एवं पुनः 5 किलो आलू करने की बात कही गई ।

जिस पर व्यक्ति धंधापानी सही से न चल पाने के कारण असमर्थतता जताते हुए केवल 2 किलो आलू देने की बात कही गई, वहीं उ०नि०रामकृपाल द्वारा 3 किलो करने की बात कही जा रही है। उप निरीक्षक रामकृपाल और शख्स के बीच का ऑडियो किसी तरह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया ऑडियो वायरल होने के बाद मामले में पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया और विभागीय कार्रवाई के लिए मामले की जांच सीओ सिटी को सौंप गई । वायरल ऑडियो करीब तीन-चार दिन पुराना बताया जा रहा है ।

इस मामले को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि थाना सौरिख में चैकी चपुन्ना के इंचार्ज सब इंस्पेक्टर रामकृपाल सिंह का एक आडियो प्राप्त हुआ था। जिसमें उनके द्वारा सरकारी कार्य के एवज में पब्लिक के किसी व्यक्ति घूस की मांग की जा रही थी, जो कोड वर्ड में की जा रही थी।

उसमें प्राथमिक रिपोर्ट सीओ छिबरामऊ के द्वारा दी गयी थी। जिस पर दिनांक 07 अगस्त को ही पुलिस अधीक्षक कन्नौज के द्वारा उनको निलंबित कर दिया गया और जिसकी विभागीय कार्यवाही प्रचलित है।

पंकज कुमार श्रीवास्तव

News
More stories
रोहिणी में बदहाल हालात, जलभराव और कूड़े के ढेर से जनजीवन अस्त-व्यस्त