आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल को अपना CM उम्मीदवार बनाया केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान

17 Aug, 2021
Head office
Share on :

देहरादून : उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए अब एक साल से भी कम वक्त बचा है. चुनाव नजदीक आते देख सारे दलों ने तैयारी शुरू कर दी है. आज दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) उत्तराखंड पहुंचे. केजरीवाल ने यहां बड़ी घोषणा करते हुए आने वाले चुनाव के लिए अपना सीएम कैंडिटेड घोषित कर दिया है. पार्टी ने रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल को अपना सीएम उम्मीदवार बनाया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा, “अजय कोठियाल वो शख्स हैं जिन्होंने फौज में रहकर देश सेवा की. जान की बाजी लगाकर पाकिस्तान और आतंकवादियों का सामना किया. उत्तराखंड के लोगों को ऐसे देशभक्त की जरूरत है.”

अरविंद केजरीवाल ने कहा जब उत्तराखंड के नेता देवभूमि को लूट रहे थे तब अजय कोठियाल बॉर्डर पर देश की सुरक्षा कर रहे थे. उत्तराखंड के लोगों को ऐसे देशभक्त की जरूरत है, जो अपनी जान की परवाह किए बिना तन-मन-धन से जनता की सेवा करें.केजरीवाल ने कहा कि हमने सर्वे से लोगो से कर्नल कोटियाल की उमीदवारी के बारे में पूछा. केजरीवाल ने कहा कि लोगों ने बताया कि अब हमें देश भक्त फौजी चाहिए. इसलिए हमने कर्नल अजय कोटियाल को सीएम पद का प्रत्याशी बनाया है. ये निर्णय उत्तराखंड के लोगों ने लिया है. केजरीवाल ने कहा कि अजय कोटियाल ने फौज में रह कर देश की सेवा की,

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, उत्तराखंड को दुनिया के हिंदुओं की आध्यात्मिक राजधानी बनाएंगे. ठीक व्यवस्था की जाए तो जितने लोग आते हैं उससे 10 गुना अधिक लोग दर्शन करने आएंगे. इससे लोगों को रोजगार मिलेगा. दिल्ली देश की प्रशासनिक राजधानी होगी, उत्तराखंड दुनिया के हिंदुओं की आध्यात्मिक राजधानी होगी.

जानें कर्नल कोठियाल के बारे में खास बातें

नाम – सेवानिवृत्त कर्नल अजय कोठियाल
जन्म – गुरदासपुर, पैतृक गांव- ग्राम चौंफा, जिला टिहरी गढ़वाल
वर्तमान में निवास – बसंत विहार देहरादून
जन्म तिथि – 26 फरवरी, 1968
शिक्षा – सेंट जोजेफ देहरादून, डीएवी पीजी कॉलेज से स्नातक
उपलब्धियां – दो बार के एवरेस्ट विजेता, एवरेस्ट अभियान का नेतृत्व किया, केदारनाथ पुनर्निर्माण में सक्रिय भूमिका, नंदा देवी राजजात 2014 का संचालन, सेना के कई अभियानों को अंजाम दिया, यूथ फाउंडेशन के जरिए युवाओं को जोड़ा.

News
More stories
मंत्री स्वामी यतीश्वरानन्द की अध्यक्षता में हरिद्वार के चण्डीघाट पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का किया गया आयोजन,पढ़े खबर