1100 सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने लूटपाट के मास्टरमाइंड को पकड़ा

10 Sep, 2024
Head office
Share on :
दिल्ली के नांगलोई में हुई लाखों की लूट मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। व्यापारी को गोली मारकर लाखों की लूट को अंजाम देने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मास्टरमाइंड सहित चार आरोपियों को पकड़ा है। रोहतक रोड पर स्थित पेट्रोल पंप के पास आरोपियों ने बंदूक की नोक पर वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस के अनुसार, मास्टरमाइंड ने अपनी गर्लफ्रेंड को खुश रखने और लोन का पैसा चुकाने के लिए यह वारदात की थी। 1100 सीसीटीवी कैमरों की जांच के बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया।

बाहरी दिल्ली के नांगलोई इलाके में पेट्रोल पंप के पास हुई लूटपाट में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने इस सनसनीखेज मामले को सुलझाते हुए मास्टरमाइंड सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 1 सितंबर को रोहतक रोड पर स्थित एक पेट्रोल पंप के पास एक चीनी व्यापारी के साथ हथियार के दम पर लूटपाट की गई थी। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद इन आरोपियों को पकड़ा। बाहरी जिले के एडिशनल डीसीपी अमित वर्मा ने बताया कि 1 सितंबर को हुई इस लूटपाट के बाद पुलिस की अलग-अलग टीमें गठित की गईं। पुलिस टीम ने घटनास्थल और आस-पास के सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरू की और एक रूट मैप तैयार किया।

पुलिस टीम ने इस दौरान करीब 1100 सीसीटीवी फुटेज को एकत्रित किया और जांच की। आखिरकार, दो आरोपियों को अमन विहार इलाके से पकड़ा गया। पूछताछ के बाद, आरोपियों की निशानदेही पर दो अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी के साथ ही 5 लाख रुपये नकद, देसी पिस्तौल और चोरी की बाइक भी बरामद की है। आरोपियों की पहचान मास्टरमाइंड कुलदीप और उसके साथी आर्यन, तीरथ राज और शिवम पांडे के रूप में हुई है।

बाइट – अमित वर्मा, एडिशनल डीसीपी:

जिले के एडिशनल डीसीपी अमित वर्मा ने खुलासा किया कि गिरोह का मास्टरमाइंड कुलदीप की 6 गर्लफ्रेंड हैं, और वह हमेशा से एक बेहतर लाइफस्टाइल की चाहत रखता था इसके अलावा उसने कुछ लोन भी ले रखा था, जिसके कारण उसने इस वारदात को अंजाम देने की योजना बनाई, और अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर इस पूरी वारदात को अंजाम दे डाला. पुलिस के मुताबिक आरोपी कुलदीप सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहा था. हालांकि पुलिस के मुताबिक इन आरोपियों के खिलाफ पहले कोई अपराधिक रिकॉर्ड नहीं रहा है. फिल्हाल पुलिस टीम अब आगे की विधिक कार्यवाही में जुट गई है.

Tags : #दिल्ली #लूटपाट #पुलिस #सीसीटीवी #गिरफ्तारी #नांगलोई #क्राइम समाचार

रिपोर्टर प्रदीप सिंह उज्जैन

News
More stories
बदायूं सांसद आदित्य यादव का दो दिवसीय दौरा