Amit Shah ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी

06 Jul, 2024
Head office
Share on :

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah ने शनिवार को भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. Shyama Prasad Mukherjee को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। मंत्री ने कहा कि हर भारतीय “देश की अखंडता के लिए उनके अद्वितीय प्रयासों” के लिए मुखर्जी का ऋणी है।

शाह ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “मैं प्रख्यात राष्ट्रवादी विचारक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर याद करता हूं और उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। जब भी देश की एकता और अखंडता के लिए संघर्ष की बात होगी, डॉ. मुखर्जी को जरूर याद किया जाएगा।”

“चाहे बंगाल को देश का हिस्सा बनाए रखने के लिए उनका संघर्ष हो या ‘एक निशान, एक प्रधान, एक विधान’ के संकल्प के साथ जम्मू-कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाए रखने के लिए सर्वोच्च बलिदान देना हो, देश की अखंडता के लिए उनके अद्वितीय प्रयासों के लिए हर भारतीय उनका ऋणी है। जनसंघ की स्थापना कर देश को वैचारिक विकल्प प्रदान करने वाले डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी हमेशा राष्ट्र प्रथम के मार्ग पर चलने वाले मार्गदर्शक रहेंगे।”

News
More stories
मंगलौर विधानसभा में मजदूर विजय संकल्प रैली में पहुंचे मुख्यमंत्री धामी और आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी, भाजपा प्रत्याशी भढ़ाना के पक्ष में मांगे वोट