अमित शाह बोले- रामलला आज अपने भव्य मंदिर में विराजमान हैं, पांच सदियों का इंतजार और वादा पूरा

22 Jan, 2024
Head office
Share on :

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में राम लला की मूर्ति का अनावरण किया , केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पांच शताब्दियों का इंतजार और वादा आज पूरा हुआ और यह करोड़ों राम भक्तों के लिए अविस्मरणीय दिन है।

“जय श्री राम… 5 शताब्दियों का इंतजार और वादा आज पूरा हुआ। आज करोड़ों राम भक्तों के लिए अविस्मरणीय दिन है। आज जब हमारे रामलला अपने भव्य मंदिर में विराजमान हैं, अनगिनत राम भक्तों की तरह मैं भी हूं।” भावनाओं से अभिभूत। इस भावना को शब्दों में बयां करना संभव नहीं है,” शाह ने अपनी भावनाओं को साझा करने के लिए ‘एक्स’ का सहारा लिया। गृह मंत्री ने आगे कहा, “इस पल के इंतजार में हमारी कितनी पीढ़ियां गुजर गईं, कौन जानता है, लेकिन कोई भी भय और आतंक रामजन्मभूमि पर फिर से मंदिर बनाने के संकल्प और विश्वास को डिगा नहीं सका।” “आज माननीय प्रधान मंत्री श्री @नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में यह संकल्प पूरा हुआ है।

इसके लिए मैं हृदय से उनका आभार व्यक्त करता हूं।” अयोध्या में राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा सोमवार को आयोजित की गई और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अनुष्ठान में शामिल हुए। प्राण प्रतिष्ठा के एक दिन बाद मंदिर को जनता के लिए खोल दिया जाएगा। “प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह दोपहर 12.20 बजे शुरू हुआ, जिसके बाद मोदी ने कार्यक्रम स्थल पर संतों और प्रमुख हस्तियों सहित 7,000 से अधिक लोगों की सभा को संबोधित किया। “आज, हमारे राम आए हैं। सदियों के लंबे इंतजार के बाद, हमारे राम आ गए हैं,” पीएम मोदी ने कहा, ”हमारे रामलला अब तंबू में नहीं रहेंगे।

हमारे राम लला एक भव्य मंदिर में रहेंगे।” मंदिर के निर्माण के पहले चरण के बाद अभिषेक समारोह आयोजित किया गया था, जो राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद शीर्षक मुकदमे पर 2019 में सुप्रीम कोर्ट के फैसले से संभव हुआ। हिंदू वादियों ने तर्क दिया कि बाबरी मस्जिद का निर्माण भगवान राम के जन्मस्थान को चिह्नित करने वाले मंदिर के स्थान पर किया गया था। 1992 में, 16 वीं शताब्दी की मस्जिद को “कार सेवकों” द्वारा ध्वस्त कर दिया गया था।

News
More stories
Jharkhand : शिबू सोरेन की याचिका दिल्ली हाईकोर्ट से खारिज, CBI शुरू कर सकती है जांच