आजादी का अमृत महोत्सव: देशवासियों ने जोश और उत्साह से मनाया स्वतंत्रता दिवस

15 Aug, 2024
Head office
Share on :

देश भर में 78वें स्वतंत्रता दिवस को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। आजादी के इस पर्व पर लोगों ने देशभक्ति का जज्बा दिखाते हुए तिरंगा यात्राएं निकाली, राष्ट्रगान गाया और शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में बच्चों और युवाओं ने विभिन्न प्रकार की पोशाकें पहनकर तिरंगा यात्रा निकाली। लोगों ने हाथों में तिरंगा लेकर देशभक्ति के नारे लगाए। इसी तरह देश के अन्य हिस्सों में भी लोगों ने रचनात्मक तरीकों से स्वतंत्रता दिवस मनाया।

आरडब्ल्यूए के लोगों ने अपने-अपने इलाकों में झंडा फहराकर और राष्ट्रगान गाकर इस पर्व को खास बनाया। लोगों ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य नेताओं द्वारा झंडा फहराने के कार्यक्रमों को भी बड़े उत्साह के साथ देखा।

इस अवसर पर लोगों ने देश के वीर जवानों को याद किया जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। युवाओं और बुजुर्गों ने कहा कि यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपनी आने वाली पीढ़ी को देश की आजादी के लिए किए गए बलिदानों के बारे में बताएं।

देश के कोने-कोने में जय जवान जय किसान के नारों के साथ आजादी का जश्न मनाया गया। लोगों ने एकजुट होकर देश की एकता और अखंडता का संदेश दिया।

हैशटैग्स: #स्वतंत्रतादिवस #आजादी का अमृतमहोत्सव #तिरंगायात्रा #देशभक्ति #शहीद #भारत #भारतीयसेना #नरेंद्रमोदी

दिल्ली से रोनित मौर्य की रिपोर्ट

News
More stories
नवाब सिंह मामले में होगी 16 अगस्त को अगली सुनवाई‚ आरोपी का लिया जायेगा डीएनए सेम्पल