अनिल कपूर परेशान, इस मामले को लेकर पहुंचे हाईकोर्ट

20 Sep, 2023
Head office
Share on :

बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. उन्होंने अदालत में एक याचिका दायर की है जिसके तहत एक्टर ने अपने व्यक्तित्व के अधिकारों की सुरक्षा और संरक्षा की गुहार लगाई है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके नाम से इस्तेमाल हो रही चीजों पर एक्टर ने नाराजगी जताई है. एक्टर का मानना है कि इससे उनकी इमेज खराब होती है और पर्सनैलिटी पर असर पड़ता है. अनिल कपूर ने दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल कर अपने व्यक्तित्व के अधिकारों की सुरक्षा और संरक्षा की मांग की है.

अनिल की याचिका में कहा गया है कि अलग अलग प्लेटफॉर्म्स पर उनके नाम, आवाज और तस्वीरों के साथ उनकी व्यक्तिगत चीजों का गैरकानूनी इस्तेमाल किया जा रहा है. इससे उनकी इमेज पर गलत असर पड़ रहा है. इस पर रोक लगाने के लिए अनिल ने कोर्ट से समुचित आदेश जारी करने की गुहार लगाई है.

अनिल कपूर की इस अर्जी में विभिन्न सोशल मीडिया सहित अन्य प्लेटफार्म्स जैसे जॉन, डज, पर उनके नाम के इनिशियल AK या पुकार के संक्षिप्त नाम या उनके अभिनीत चरित्रों के नाम लखन, मिस्टर इंडिया, मजनू भाई और झक्कास जैसे शब्दों का गलत इस्तेमाल किया गया है. इतना ही नहीं उनके नाम, तस्वीर या अन्य निजी पहचान का अवैध तौर पर सार्वजनिक और व्यवसायिक इस्तेमाल किया जा रहा है. जो कि बिना उनकी इजाजत या जानकारी के धड़ल्ले से हो रहा है. अनिल ने कोर्ट से मांग की कि इसे रोकने के लिए कानूनी उपाय किया जाए और आदेश जारी कर अदालत एक उदाहरण पेश करे.फिलहाल इस मुद्दे पर कोर्ट का जवाब आना अभी बाकी है.

हालांकि अनिल कपूर पहले नहीं हैं. इससे पहले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी, कोर्ट में इस तरह की गुहार लगाकर राहत पा चुके हैं. अनिल कपूर के वर्कफ्रंट की बात करें तो वे जल्द ही भूमि पेडनेकर और शहनाज गिल के साथ फिल्म थैंक यू फॉर कमिंग में दिखाई देंगे. फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ था. फिल्म 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. इस फिल्म को एक्टर की बेटी रिया कपूर ने प्रोड्यूस किया है.

News
More stories
IUKL वर्ल्ड कैटलबेल चैंपियनशिप में हरिद्वार का नाम रोशन करने पर आप पदाधिकारीयों ने वर्ल्ड चैंपियन सर्वजीत सिंह दिलावरी और शालिनी सिंह को सम्मानित किया I