हरियाणा में अतिक्रमण विरोधी अभियान: सड़कों और हरित पट्टियों को किया गया साफ

11 Oct, 2024
Head office
Share on :

गुरुग्राम: गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) ने सेक्टर 49 और 50 के मास्टर रोड, साउथर्न पेरिफेरल रोड (एसपीआर) और सेक्टर 49/47 के डिवाइडिंग रोड पर अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया। इस अभियान का उद्देश्य अवैध फेरीवालों और यातायात जाम की समस्या को दूर करना था।

जीएमडीए के जिला नगर योजनाकार आरएस बठ ने बताया कि निवासियों से अवैध रेहड़ी-पटरी वालों की शिकायतें मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई। एसपीआर रोड पर 0.5 किलोमीटर क्षेत्र से लगभग 60 झुग्गियां हटाई गईं। विक्रेताओं ने अभियान को रोकने का प्रयास किया, लेकिन जीएमडीए की टीम ने इसे सफलतापूर्वक जारी रखा।

सेक्टर 49/47 की डिवाइडिंग रोड पर सात खोखे तोड़े गए और गलत तरीके से पार्क किए गए कई वाहनों को हटाया गया। इस अभियान में जीएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के निर्देशों का पालन किया गया। अभियान के दौरान डीटीपी आरएस बाठ, सहायक नगर नियोजक मांगे राम और सतिंदर, प्रवर्तन विंग के कनिष्ठ अभियंता सुमित कुमार और आशीष त्यागी सहित 50 जेई और 70 पुलिस कर्मी मौजूद थे।

आरएस बठ ने कहा, “शहर की सड़कों और ग्रीन बेल्ट को सुंदर बनाने के लिए इन अतिक्रमण विरोधी अभियानों को और तेज किया जाएगा। जीएमडीए क्षेत्र में दोबारा अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

Tags : #Gurugram #AntiEncroachment #GMDA #GreenBelt #TrafficJam #IllegalVendors #HaryanaNews

News
More stories
दिल्ली सरकार की लापरवाही से अलीपुर पशु चिकित्सालय में चोरी, सुरक्षा पर उठे सवाल