पंजाब कांग्रेस नेता के करीबी सहयोगी की गिरफ्तारी: टेंडर घोटाले में ईडी की बड़ी कार्रवाई

05 Sep, 2024
Head office
Share on :

जालंधर: पंजाब कांग्रेस के नेता और पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु के करीबी सहयोगी राजदीप सिंह नागरा को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने टेंडर घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, नागरा को खन्ना जिले सहित राज्य में उनके चार व्यावसायिक और आवासीय परिसरों में दिन भर चली तलाशी के बाद बुधवार रात हिरासत में लिया गया।

53 वर्षीय आशु को इस मामले में संघीय एजेंसी ने 1 अगस्त को गिरफ्तार किया था। वह पंजाब के उपभोक्ता मामले, खाद्य और नागरिक आपूर्ति के पूर्व मंत्री और पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हैं। उन्होंने राज्य विधानसभा में लुधियाना (पश्चिम) का प्रतिनिधित्व किया।

पंजाब खाद्य विभाग में टेंडर घोटाले के संबंध में पंजाब सतर्कता ब्यूरो की एफआईआर से मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू हुई थी। इस मामले में अगस्त 2022 में पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने आशु को गिरफ्तार किया था। एक साल बाद, अगस्त 2023 में, ईडी ने आशु, लुधियाना इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के पूर्व अध्यक्ष रमन बालासुब्रमण्यम और कुछ अन्य के परिसरों पर छापेमारी की थी। ईडी ने आरोप लगाया था कि पूर्व मंत्री ने कई फर्जी संस्थाओं के माध्यम से “अपराध की आय” को लूटा और अपने और अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर संपत्तियां खरीदीं। कांग्रेस ने आशु की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए इसे “प्रतिशोध” की राजनीति करार दिया था।

Tags : #PunjabNews #EDRaid #TenderScam #BharatBhushanAshu #MoneyLaundering #CongressLeader #PunjabPolitics

News
More stories
कादीपुर में प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत से खेती की जमीनों पर अवैध कॉलोनियों का निर्माण