Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या पहुंची एक्ट्रेस कंगना रनौत ने किए रामलला के दर्शन, विधि-विधान से की पूजा अर्चना

26 Oct, 2023
Head office
Share on :

Kananga Ranaut Visited Ram Mandir: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत आज गुरुवार को अयोध्या में रामलला के दर्शन किए और कहा कि हिन्दओं ने इसके लिए सदियों संघर्ष किया है i

Image

दो दिन पहले दशहरा के मौके पर नई दिल्ली में चल रही लव कुश रामलीला में रावण दहन करने वाली पहली महिला बनकर इतिहास रचने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने इतिहास रच दिया। दशहरा के इस कार्यक्रम के ठीक दो दिन बाद अब गुरुवार को कंगना रनौत अयोध्या पहुंची हैं। अगले साल की शुरुआत में अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होना है। उससे पहले कंगना के साथ साथ नेताओं और अभिनेताओं में आना जाना शुरू हो गया है। आपको बता दें कि अभिनेत्री कंगना रनौत अपनी आने वाली फिल्म तेजस के प्रमोशन के लिए अयोध्या पहुंचीं हैं।

Image

इस दौरान मंदिर के पुजारी ने उन्हें पीले रंग की चुनरी ओढ़ाकर आशीर्वाद दिया. कंगना ने पूरे विधि विधान के साथ भगवान के दर्शन और पूजन किए. इसके बाद उन्होंने अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के कामकाज को भी देखा. कंगना ने राम मंदिर (Ram Mandir) के वीआईपी गेट नंबर 11 से राम जन्मभूमि परिसर में प्रवेश किया. इस दौरान उनकी सुरक्षा को लेकर भी खास इंतजाम किए गए थे. 

Image

कंगना रनौत ने अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के कामकाज को भी देखा. इस दौरान मंदिर निर्माण में लगे इंजीनियर उन्होंने राम मंदिर और उससे जुड़ी एक-एक बात को काफी बारीकी से समझाते हुए नजर आए. कंगना ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि ये हमारा सौभाग्य है कि हम अपनी आंखों के सामने इस मंदिर को बनता हुआ देख रहे हैं. इस मंदिर के लिए हिन्दुओं ने सदियों तक संघर्ष किया है. 

कंगना रनौत ने की तारीफ

Image

कंगना ने कहा, “आखिरकार इस भूमि पर हमारे जो सबसे बड़े नायक, हमारे पूजनीय श्रीराम जहां पैदा हुए हैं, जो उनकी जन्मभूमि है, जहां सीता जी की रसोई थी, जहां राजा दशरथ का महल था, जिस जमीन से करोड़ों हिन्दुओं की भावनाएं जुड़ी हुई हैं. वहां एक भव्य मंदिर बन रहा है, जैसे ईसाईयों के लिए रोम है वेटिकन में वैसे ही ये हिन्दुओं के लिए सबसे बड़ा तीर्थ स्थान बनेगा और ऐसा भव्य मंदिर देखेंगे जिसकी सदियों-सदियों हिन्दू कामना करते आए हैं.” 

तेजस फिल्म के प्रमोशन के लिए अयोध्या पहुंची थी कंगना रनौत

आपको बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत आज अपनी फिल्म तेजस के प्रमोशन के लिए अयोध्या पहुंचीं हैं। उनकी फिल्म तेजस को लेकर दर तरफ चर्चा दो रही है, जिसमें वो एक अहम किरदार निभा रहीं हैं। आपको बताते चलें कि फिल्म का हाल ही में टीजर जारी हुआ था, जिसे दर्शकों की ओर से काफी पसंद किया जा रहा था। अब फिल्म मेकर्स की ओर से कंगना रनौत के फैंस के लिए फिल्म का एक और टीजर भी जारी किया गया है। टीजर में अयोध्या के राम मंदिर में टैरर अटैक होना दिखाया गया है, जिसमें कंगना राम मंदिर को अटैक से बचाती हुईं नजर आ रही हैं। कंगना रनौत जल्द ही फिल्म ‘तेजस’ में नजर आने वाली हैं, जिसके चलते फिल्म का इन दिनों जोरों पर प्रमोशन कर रही हैं।

News
More stories
हरियाणा में लॉन्च किए गए 124 ‘पीएम श्री’ स्कूल, 128 और खोले जाएंगे