Baran : जिला कलेक्टर रोहिताश्व सिंह ने गणतंत्र दिवस समारोह से पहले व्यवस्थाओं की समीक्षा

19 Jan, 2024
Head office
Share on :

बारां। आगामी 75 वें गणतंत्र दिवस 2024 के जश्न के संबंध में शुक्रवार को मिनी सचिवालय सभागार में जिला कलेक्टर रोहिताश्व सिंह की अध्यक्षता में समारोह से पहले व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिला कलेक्टर ने समारोह में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं संबंधितों के साथ पहले से ही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। समारोह को राष्ट्रवादी जोश के साथ मनाने और सफल बनाने के लिए विभिन्न समितियों का भी गठन किया गया। 75 वां गणतंत्र दिवस जिला स्तर पर 26 जनवरी को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। जिला प्रशासन ने इसके लिए तैयारियां आरंभ कर दी हैं। जिला कलेक्टर ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करके जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। बैठक के प्रारंभ में एडीएम एसएन आमेटा ने गणतंत्र दिवस के दिन संबंधित विभागों द्वारा की जाने वाली व्यवस्थाओं के बारे में विभागवार समीक्षा की।

एडीएम ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को बैठने की व्यवस्था, मार्च पास्ट परेड, सांस्कृतिक कार्यक्रम, परिवहन और पार्किंग सुविधाएं, बिजली और पानी की आपूर्ति, स्वच्छता कर्मचारियों की तैनाती, बैरीकेटिंग व्यवस्था, चिकित्सा, प्राथमिक चिकित्सा और पीए सिस्टम की स्थापना सहित सभी तैयारियां सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। विस्तृत चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया कि जिला स्तरीय 75वें गणतंत्र दिवस का समारोह कृषि उपज मंड़ी प्रांगण बारां में आयोजित किया जाएगा। एडीएम ने बताया कि प्रातः 9 बजे मुख्य अतिथि द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। प्रातः 9ः15 बजे महामहिम राज्यपाल महोदय के संदेश का पठन किया जाएगा। प्रातः 9ः45 बजे सामूहिक व्यायाम प्रदर्शन और प्रातः 10ः15 बजे मुख्य अतिथि द्वारा प्रशंसा पत्रों का वितरण, प्रातः 10ः45 बजे विभिन्न विद्यालयों एवं संस्थाओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद विभिन्न विभागों द्वारा आठ झांकियों का प्रदर्शन किया जाएगा।

जिला पुलिस, एनसीसी, भूतपूर्व सैनिक, सरकारी और निजी संस्थान मार्च पास्ट और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे। एडीएम ने सभी प्रमुख हितधारकों को शामिल करने और समाज के सभी वर्गों को शामिल करने के निर्देश दिए है। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक घनश्याम शर्मा, डिप्टी कमांडेंट सीमा पारीक, नगर परिषद आयुक्त बृजेश राय, डीटीओ अतुल शर्मा, डीएसओ रजत विजयवर्गीय, वरिष्ठ अध्यापक सुनील कुमार शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहें।

News
More stories
राजस्थान को लेकर राज्यपाल कलराज मिश्र ने कही ये बड़ी बात