बैटरी शो इंडिया और रीन्युएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो 2024: उद्योग जगत के दिग्गज एक मंच पर

03 Oct, 2024
Head office
Share on :

दिल्ली, 3 अक्टूबर 2024: प्रमुख बी2बी प्रदर्शनी आयोजनकर्ता इन्फोर्मा मार्केट्स इन इंडिया ने आज एक्सपो सेंटर में रीन्युएबल एनर्जी इंडिया (आरईआई) एक्सपो के 17वें संस्करण का उद्घाटन किया।

इसी के साथ बैटरी शो इंडिया के दूसरे संस्करण का भी आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन नवीकरणीय ऊर्जा, बैटरी स्टोरेज और ईवी सेक्टरों के लिए एक महत्वपूर्ण मंच है, जो आपसी सहयोग और नवाचार को बढ़ावा देगा।

उद्घाटन समारोह: इस भव्य आयोजन का उद्घाटन गणमान्य दिग्गजों की उपस्थिति में हुआ, जिनमें श्री हीरा लाल नागर, राज्य मंत्री, ऊर्जा विभाग, राजस्थान सरकार, और श्री मनु श्रीवास्तव, अपर मुख्य सचिव, विद्युत एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग, मध्य प्रदेश सरकार शामिल थे।

बैटरी स्टोरेज मार्केट का विकास: भारत के विकसित होते बैटरी स्टोरेज मार्केट पर भी इस एक्सपो में रोशनी डाली गई, जो 2031-32 तक 47 गीगावॉट तक पहुंचने का अनुमान है। लिथियम-आयन बैटरी के स्वदेशी उत्पादन में भारत के प्रयास उल्लेखनीय हैं, जिससे उत्पादन क्षमता 2030 तक 150 गीगावॉट तक पहुंचने की उम्मीद है, जो सैल की कुल मांग का 13% हिस्सा कवर करेगा।

हीरालाल नागर राज्य मंत्री उर्जा मंत्रालय राजस्थान सरकार

भारत की प्रतिबद्धता: इस कार्यक्रम में दर्शाए गए विकास कार्य शो के प्रभाव और स्थायी एवं सशक्त ऊर्जा प्रणाली के लिए भारत की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं।

Tags: #BatteryShowIndia #RenewableEnergyIndia #GreenEnergy #SustainableFuture #InformaMarkets

रिपोर्टर विनोद रस्तोगी

News
More stories
सुल्तानपुरी में महिला पर चाकू से हमला करने की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार