भारतीय किसान मजदूर यूनियन (क्रांति ) ऊर्जा विभाग की मनमानी से आक्रोशित किसान,का धरना प्रदर्शन

07 Aug, 2024
Head office
Share on :

आज भारतीय किसान मजदूर यूनियन (क्रांति) ने गांववालों की परेशानी और ऊर्जा विभाग की मनमानी के खिलाफ एक धरना प्रदर्शन किया। ऊर्जा निगम द्वारा लगातार किसानों और आम जनता के शोषण से किसान नेता बेहद नाराज हैं।

किसान मजदूर यूनियन क्रांति के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिश्ती आलम ने आरोप लगाया कि ऊर्जा निगम के अधिकारियों की मनमानी के चलते किसानों को बहुत परेशानी हो रही है। वे बताते हैं कि मंगलोर में ऊर्जा निगम की तानाशाही के चलते अधिकारी बिना सुविधा शुल्क के कोई काम नहीं करते, और बिजली के घरेलू कनेक्शन पर भी सुविधा शुल्क लिया जाता है। इसके अलावा बिजली चोरी के नाम पर किसानों का लगातार शोषण हो रहा है।

हाई टेंशन लाइन के कई गांवों में खतरा बना हुआ है, और टीडीएस कंपनी बिजली के बिलों में बड़े पैमाने पर घोटाला कर रही है। इसकी जांच बेहद जरूरी है। किसानों से मोटी रकम के बिल वसूले जा रहे हैं, जिसका भार आम आदमी और किसानों पर पड़ रहा है।

प्रदेश अध्यक्ष राव चिश्ती आलम

उन्होंने कहा कि बिलों की बढ़ोतरी को ऊर्जा निगम के अधिकारी कम भी नहीं करते जिसका खामियाजा किसानों को उठना पड़ता है उन्होंने कहा की मंगलौर और लंढोरा क्षेत्रो में बिजली के ठीक तरह से ट्रांसफार्मर नहीं मिला जिससे लोगों का वोल्टेज की समस्या आ रही हैअगर जल्द ही ऊर्जा निगम के अधिकारियों द्वारा उनकी मांगों पर ध्यान ना दिया गया तो किसान बड़े पैमाने का आंदोलन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा इस दौरान किसानों ने ऊर्जा निगम लंढोरा एसडीओ को विज्ञापन की सौंपा ।

प्रदेश मिडिया प्रभारी एम एम मलिक
बाइट -एस डी ओ गुलशन बुलानी

जिसमे मंगलौर के मुंडलाना गांव में हाई टेंशन की लाइन से लोगों को खतरा बताया गया है वही गांव के बिलों में बढ़ोतरी और हाइटेंशन की चपेट में आने से कई हादसे होने का आरोप भी ऊर्जा निगमके अधिकारियों पर लगाया कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार एम एम मलिक और अध्यक्ष यूनियन के तहसील महामंत्री राव मोहम्मद इकबाल ने की ।इस मौके राव अहतशाम , राव ओरंगजेब समेत सैकडो किसान माजूद थे I

Tags : #भारतीय किसान मजदूर यूनियन #ऊर्जाविभाग #किसानआंदोलन #मंगलौर #धरनाप्रदर्शन #बिजलीसमस्या #किसानशोषण

सीमा कश्यप रुडकी

News
More stories
छात्रों के वैज्ञानिक विचारों को मिलेगा वैश्विक मंच, नाशा अमेरिका को भेजे जाएंगे लेख