उत्तराखंड में निकाय चुनाव में हो रही देरी पर बीजेपी-कांग्रेस आमने सामने

01 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

देहरादून, 1 नवंबर । उत्तराखंड में निकाय चुनाव होना है, लेकिन अभी तक तारीख तय नहीं हो पाई है। निकाय चुनाव में हो रही देरी के लिए अब दोनों ही पार्टियां कांग्रेस और भाजपा एक दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रही हैं।

निकाय चुनाव में हो रही देरी के लिए जब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट से पूछा गया तो उन्होंने निकाय चुनावो के समय पर ना होने के सवाल पर उलटा विपक्षी कांग्रेस को ही सवालों के घेरे मे खड़ा कर दिया।

महेंद्र भट्ट ने कहा कि कांग्रेस पहले ये बताए कि प्रदेश मे उनकी दो बार सरकार रही है। उन्होंने कब निकाय चुनाव समय पर कराए। उनके अनुसार प्रदेश मे कई नए निकाय बने हैं। ऐसे मे सभी में आरक्षण सहित तमाम प्रक्रिया जारी है। जैसे ही ये प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, चुनाव करा दिए जायेंगे।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि कांग्रेस को निकाय चुनाव समय पर ना होने पर सवाल नहीं उठाने चाहिए। क्योंकि उन्होंने खुद समय पर चुनाव नहीं कराए हैं।

वहीं सदन में उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष को ये बात नहीं कहनी चाहिए। उनके अनुसार कांग्रेस ने क्या किया, क्या नहीं, इसे कहने की जगह वो ये बताएं कि आपने क्या किया। क्यों आप चुनाव नहीं करा पा रहें हैं। और निकाय चुनाव कराने की जिम्मेदारी सरकार की है ना कि विपक्ष की।

–आईएएनएस

स्मिता/एसकेपी

News
More stories
असम में बेकरी कर्मचारी ने की सहकर्मी की हत्या