बीजेपी पहुंची चुनाव आयोग, प्रियंका गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग

25 Oct, 2023
Head office
Share on :

नई दिल्ली: बीजेपी ने बुधवार को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी पर राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान झूठे दावे करने के लिए ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की निजी धार्मिक आस्था का उल्लेख करने का आरोप लगाया और निर्वाचन आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और अर्जुन राम मेघवाल तथा पार्टी नेता अनिल बलूनी और ओम पाठक सहित भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने कांग्रेस महासचिव के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करने के लिए निर्वाचन आयोग को एक शिकायत सौंपी। भाजपा ने अपनी शिकायत में कहा है कि प्रियंका गांधी ने 20 अक्टूबर को दौसा में एक जनसभा में कहा था कि उन्होंने टीवी पर देखा कि जब प्रधानमंत्री मोदी द्वारा एक मंदिर में दिए गए दान का एक लिफाफा खोला गया तो उसमें केवल 21 रुपये थे।

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा, “आज हम चुनाव आयोग के सामने हैं, 20 अक्टूबर को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाषण के दौरान एक बयान दिया और आचार संहिता का उल्लंघन किया। हमने ECI को अभ्यावेदन दिया है, क्या प्रियंका गांधी आचार संहिता से ऊपर हैं? धार्मिक भावनाओं से आप झूठ नहीं फैला सकते। धार्मिक भावनाओं से प्रचार भी नहीं किया जा सकता।”

कांग्रेस भी पहुंची चुनाव आयोग

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने कहा, “कांग्रेस पार्टी की ओर से सलमान खुर्शीद, माणिकराव ठाकरे, रेवंत रेड्डी, उत्तम कुमार रेड्डी… और मैं चुनाव आयुक्तों से मिले हैं… हमने 8 ज्ञापन दिए हैं, 8 चीजों के बारे में शिकायत की है। पहला शिकायत केंद्रीय गृह मंत्री के खिलाफ है उन्होंने छत्तीसगढ़ में एक बयान दिया था उस संबंध में ज्ञापन दिया गया, दूसरा ज्ञापन छत्तीसगढ़ के कवर्धा में असम के मुख्यमंत्री के खतरनाक बयान के खिलाफ है, हमने इसके संबंध में शिकायत की है, तीसरी शिकायत केंद्र सरकार के ‘रथप्रभारी’ बनाने की अधिसूचना के खिलाफ है… चौथी शिकायत एक मंत्री (गोविंद सिंह राजपूत) के खिलाफ FIR दर्ज है..उन पर कार्रवाई की जाए..”

News
More stories
महर्षि वाल्मीकि आश्रम, राजा सीताराम महल व रसिक बिहारी मंदिर का संरक्षण करेगी योगी सरकार