बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार उमेश नाथ महाराज ने सीएम मोहन यादव से की मुलाकात

15 Feb, 2024
Head office
Share on :

भोपाल मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार उमेश नाथ महाराज ने गुरुवार को भोपाल में सीएम हाउस में नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव से मुलाकात की। भाजपा ने आगामी 27 फरवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश से चार उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है जिनमें केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन, माया नारोलिया, बंसीलाल गुर्जर और उमेश नाथ महाराज शामिल हैं।

इससे पहले बुधवार शाम को सीएम मोहन यादव ने राज्यसभा चुनाव के लिए सभी भाजपा उम्मीदवारों को शुभकामनाएं दीं और उम्मीदवारों की घोषणा के लिए पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को भी धन्यवाद दिया। “मैं राज्य से चार उम्मीदवारों की घोषणा के लिए पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देना चाहता हूं और वे सभी अपने-अपने क्षेत्रों के सक्षम उम्मीदवार हैं। उज्जैन के उमेश नाथ महाराज काफी प्रसिद्ध हैं और समाज के हर वर्ग में सम्मानित हैं। मैं बधाई देता हूं उन्हें राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में नामांकित किए जाने के लिए धन्यवाद। उनका सामाजिक योगदान भी महत्वपूर्ण है। उन्होंने छुआछूत जैसी सामाजिक बुराइयों को खत्म करने के लिए काम किया है,” सीएम यादव ने कहा।

“इसी तरह, तमिलनाडु के केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन, जिन्हें पार्टी ने पहले भी मौका दिया था, उन्हें फिर से नामांकित किया गया है। उन्हें बधाई। एक अन्य उम्मीदवार, बंसीलाल गुर्जर को नामांकित किया गया है, जो किसानों के मुद्दों के बारे में बहुत जानकार हैं। वह एक अच्छे नेता हैं।” किसानों का प्रतिनिधित्व करें और उन्हें बधाई”, सीएम ने आगे कहा। उन्होंने कहा, “नर्मदापुरम निवासी ओबीसी नेता माया नारोलिया, जो महिला मोर्चा संगठन से जुड़ी थीं, भी उम्मीदवारों में शामिल हैं और उन्हें भी बधाई।”

राज्यसभा चुनाव के लिए सभी उम्मीदवार आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

मध्य प्रदेश की पांच सीटों सहित 15 राज्यों की 56 सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव 27 फरवरी को होने हैं। इसके लिए नामांकन 15 फरवरी तक दाखिल किए जाएंगे। मतदान सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक होगा और चुनाव के नतीजे उसी दिन 27 फरवरी को घोषित किए जाएंगे.

Tags : राज्यसभा उम्मीदवार उमेश नाथ महाराज , Latest Madhya Pradesh News , MP News , BJP , मुख्यमंत्री मोहन यादव , राज्यसभा चुनाव , MP Breaking News , Rajya Sabha , Bhopal Bharatiya Janata Party

News
More stories
सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बांड योजना को किया रद्द