पंजाब में BSF और पंजाब पुलिस ने पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया

17 Jun, 2024
Head office
Share on :

16 जून, 2024 को, भारत-पाकिस्तान सीमा के पास पंजाब के तरन तारन जिले में एक महत्वपूर्ण घटना सामने आई। BSF और पंजाब पुलिस के एक संयुक्त अभियान में, एक पाकिस्तानी ड्रोन को सफलतापूर्वक बरामद किया गया। यह घटना कई महत्वपूर्ण पहलुओं पर प्रकाश डालती है जो क्षेत्र की सुरक्षा और भारत-पाकिस्तान संबंधों को प्रभावित करती है।

Drone recovered in Pakistan: 16 जून 2024 को शाम को मिशन पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने ड्रॉप क्षेत्र के सीमावर्ती इलाके में संदिग्ध ड्रोन गतिविधि को रोका। बीएसएफ ने उस इलाके की घेराबंदी कर दी जहां भूस्खलन की आशंका थी और पंजाब पुलिस के साथ मिलकर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया। शाम करीब 5 बजे तलाशी अभियान के दौरान, बीएसएफ ने तरूण तरण जिले के मालीमेगा गांव में स्कूल प्रांगण से ड्रोन को सफलतापूर्वक बरामद कर लिया। बरामद चीनी निर्मित डीजेआई माविक 3 क्लासिक ड्रोन की पहचान कर ली गई है। बीएसएफ कर्मियों की सतर्कता और पंजाब पुलिस के साथ समन्वय के कारण, सीमा पार से लॉन्च किए गए एक और अवैध ड्रोन का भी सफलतापूर्वक पता लगाया गया।शाम करीब पांच बजे बीएसएफ ने टर्न तारन जिले के मालीमेगा गांव के स्कूल प्रांगण से ड्रोन को सफलतापूर्वक बरामद कर लिया।

निष्कर्ष:

पंजाब में BSF और पंजाब पुलिस द्वारा पाकिस्तानी ड्रोन की बरामदगी एक महत्वपूर्ण घटना है जो क्षेत्र की सुरक्षा और भारत-पाकिस्तान संबंधों के लिए व्यापक निहितार्थ रखती है। ड्रोन के खतरे का मुकाबला करने के लिए सतर्कता और निरंतर प्रयासों की आवश्यकता है।

News
More stories
पश्चिम बंगाल: कंचनजंगा एक्सप्रेस दुर्घटना के कारण ट्रेन सेवाओं में व्यापक व्यवधान