अवैध निर्माण पर बुलडोजर: एसडीएम अलीपुर का एक्शन मोड!

16 Jun, 2024
Head office
Share on :

बकौली: अलीपुर के नए एसडीएम ने कार्यभार संभालते ही अवैध निर्माणों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। दो दिनों के अंदर ही उन्होंने कई अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चलाकर उन्हें ध्वस्त कर दिया है।

लेकिन, इन कार्रवाईयों के बावजूद इलाके में भूमाफिया सक्रिय हैं और वे धड़ल्ले से खेती की जमीनों पर अवैध निर्माण कर रहे हैं।

अलीपुर एसडीएम ने कार्यभार संभाले हुए दो ही दिन हुए हैं और आते ही एसडीएम अलीपुर ने एक्शन मोड दिखा दिया जी भूमाफियाओं पर कड़ी कार्रवाई करते हुए एसडीएम अलीपुर ने पीला पंजा चलाना शुरु कर दिया लेकिन इलाके में भूमाफिया भी सक्रिय है और इलाके में खेती की जमीनों पर अवैध निर्माण कर रहे हैं जो तस्वीर हम आपको दिख रहे हैं यह नेशनल हाईवे 44 पर बने बकौली गांव की है जहां पर में रोड पर ही अवैध निर्माण किया जा रहा है लेकिन यहां से डेढ़ किलोमीटर अंदर जाकर एसडीएम अलीपुर ने पीला पंजा चलाया लेकिन अधिकारी की नजर अभी तक इस अवैध निर्माण पर क्यों नहीं पड़ी क्योंकि एसडीएम अलीपुर को कार्यभार संभाले हुए दो दिन ही हुए.

जिस जगह पर डेमोनेशन किया जा रहा है उसी जगह पर पूर्व एसडीएम नवनीत मान ने भी डेमोनेशन किया था इसके बाद उनका तबादला हो गया और तबादले के बाद जिस जिस जगह पर उन्होंने डेमोनेशन किया उसे जगह पर पुनर्निर्माण शुरू कर दिए गए जिसमें बकौली का एक गोदाम भी शामिल है जो बकौली गांव की फिरनी पर बना हुआ है और बालाजी धर्म कांटे के पास है लेकिन उनके भूमाफियाओं को जैसे ही जानकारी मिली कि एसडीएम नवनीत मान का ट्रांसफर हो गया है वैसे ही सुनते ही रातों-रात वहां पर निर्माण कार्य शुरू कर फिर से अवैध गोदाम निर्माण को खड़ा कर दिया गया ।

यह स्पष्ट है कि अवैध निर्माणों पर रोक लगाने के लिए कड़ी कार्रवाई और सतत निगरानी की आवश्यकता है।

अधिकारियों को भूमाफियाओं पर नकेल कसनी होगी और यह सुनिश्चित करना होगा कि अवैध निर्माण दोबारा न हो।

Tags : #अलीपुर #एसडीएम #बुलडोजर #अवैधनिर्माण #भूमाफिया

रिपोर्टर प्रदीप सिंह उज्जैन

News
More stories
राजधानी में पीने के पानी की कीमत को लेकर भाजपा ने किया जहांगीरपुरी में विरोध प्रदर्शन जलाया केजरीवाल का पुतला