IAS कोचिंग में छात्रों की मौत को लेकर अलीपुर में निकल गया कैंडल मार्च

30 Jul, 2024
Head office
Share on :

पश्चिम दिल्ली के एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन छात्रों की मौत की घटना से लोग आक्रोशित I

नई दिल्ली : पश्चिम दिल्ली के एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन छात्रों की मौत की घटना से आक्रोशित सिविल सेवा अभ्यर्थियों और स्थानीय लोगों ने ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित राऊ कोचिंग सेंटर के बाहर मंगलवार को तीसरे दिन भी अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा। वह दिल्ली नगर निगम और राऊ के आईएएस स्टडी सर्किल के प्रबंधन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 

राजधानी दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में यूपीएससी की तैयारी कर रहे तीन छात्रों की बेसमेंट में डूबने से मौत हो गई यह पूरा हादसा उसे वक्त हुआ जब राजधानी दिल्ली में अचानक तेज बारिश हुई और पूरा का पूरा पानी एक सैलाब के रूप में बेसमेंट में भर गया जिसमें कुछ छात्र तो निकालने में कामयाब रहे जबकि उसमें तीन छात्र जिनकी मौत हो गई इसमें प्रशासनिक अधिकारियों की बड़ी लापरवाही व राजनीतिक दल की बड़ी लापरवाही सामने नजर आए साफ शब्दों में कहे तो आम आदमी पार्टी की MCD में सरकार ने बारिश से पहले राजधानी दिल्ली के नालों की सफाई नहीं कराई जिसकी वजह से दिल्ली में जल भराव की समस्या से तीन यूपीएससी के छात्रों की मौत हो गई.

अलीपुर यूथ कांग्रेस ने शांतिपूर्वक कैंडल मार्च निकाला

स्थानीय लोगों के जरिये कैंडल मार्च निकाला गया I

यूपीएससी के छात्रों की मौत के बाद अलीपुर यूथ कांग्रेस ने आज शांतिपूर्वक एक कैंडल मार्च निकाला जो अलीपुर दिल्ली जल बोर्ड पानी की टंकी से शुरू किया गया और स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज के बाहर लाकर मृतक सभी छात्रों को श्रद्धांजलि दी गई कैंडल मार्च में कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी निगम प्रत्याशी रायसिंहमान पूर्व निगम पार्षद अरुणा कुमारी, पूर्व निगम पार्षद योगेश चौधरी, ब्लॉक अध्यक्ष जोगिंदर, सोनिया यादव व गांव के लोगों ने मिलकर यह शांतिपूर्वक कैंडल मार्च निकाला.

स्थानीय लोग

सवाल ? MCD ने नालों की सफाई समय से क्यों नहीं कराई I

लेकिन इस पर सबसे बड़ा सवाल इंसान खड़ा कर किया गया आम आदमी पार्टी पर क्योंकि आम आदमी पार्टी दिल्ली नगर निगम में दिल्ली सरकार में पूर्ण रूप बहुमत से लेकिन दिल्ली सरकार के किसी भी विभाग ने नालों की सफाई समय से नहीं कराई जिसकी वजह से यूपीएससी के तीन छात्रों की डूबने से मौत हो गई में कैंडल मार्च के दौरान मृतक छात्रों के परिवार को भी सहानुभूति दी गई और सभी छात्रों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई !

बाईट कांग्रेस पूर्व निगम प्रत्याशी राय सिंह मान
बाईट कांग्रेस की पूर्व निगम पार्षद अर्चना कुमारी
बाईट कांग्रेस के पूर्व निगम पार्षद योगेश ठचौधरी
बाईट कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष जोगिंदर
बाईट कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष जोगिंदर

 कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए क्षेत्र में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है।

अधिकारियों के अनुसार, राऊ का आईएएस स्टडी सर्किल इमारत के बेसमेंट को अवैध रूप से पुस्तकालय के रूप में इस्तेमाल कर रहा था। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि इलाके में नाले और नालियों की सफाई नहीं हुई है और उनमें गाद भरी है। पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में अब तक कोचिंग संस्थान के मालिक और समन्वयक सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

रिपोर्टर प्रदीप सिंह उज्जैन

TAGS : Coaching center incident Delhi student protest, Rao IAS coaching academy, Coaching center death, Home ministry

News
More stories
थाना सुजौली का कायाकल्प: थाना प्रभारी सौरभ सिंह ने बदली थाने की सूरत, लोगों ने की सराहना!