प्रयागराज के युवक को थाईलैंड में बंधक बनाने का मामला: परिवार ने केंद्र सरकार से लगाई मदद की गुहार

23 Jul, 2024
Head office
Share on :

संगम नगरी प्रयागराज के रहने वाले मुस्लिम युवक जिया पंजतन के घरवालों ने केंद्र सरकार और भारतीय उच्चा योग से मदद की गुहार लगायी है.जिया पंजतन की बहन की तरफ से भारतीय उच्चायोग के साथ ही खबर केंद्र सरकार से गुहार लगायी है कि उनके भाई को थाईलैंड में बंधक बनाकर रखा गया है.जिसे छुड़ाने के लिए भारत सरकार से मदद की अपील की है.

प्रयागराज की रहने वाली कनीज पंजतन ने केंद्र सरकार और भारतीय उच्चायोग को ईमेल भेज कर अपने भाई की मदद की गुहार लगायी है.कनीज ने बताया कि उनके भाई की अंतिम कॉल सोमवार को आयी है और व्हाट्सऐप कॉल पर जिया ने कहाकि उसे होटल से लाकर अज्ञात स्थान पर रखा गया है और छोड़ने के बदले 22 लाख रुपये की मांग रहे हैं और बिना रुपया दिए उसे नहीं छोड़ा जाएगा. इतना कहने के बाद उसका फोन कट गया और दोबारा उससे संपर्क नहीं हो सका है.इस कॉल के बाद से परिवार वाले दहशत में हैं और जिया के साथ अनहोनी होने की आशंका से डरे हुए हैं.यही कारण है कि जिया की बहन ने घबराकर केंद्र सरकार और भारतीय उच्चायोग से मदद की गुहार लगायी है.

बाइट : कनीश पंजतन ( पीड़ित की बहन )

दो साल से दुबई में कर रहा था काम

जिया की बहन कनीज़ पंजतन ने बताया कि उनका भाई दो साल पहले दुबई में नौकरी करने गया था जहां पर वेयर हाउस कंपनी और बैंक में नौकरी की.इसी बीच उसे चीन की कंपनी में नौकरी का ऑफर मिला और थाईलैंड में उसे नौकरी जॉइन करने के नाम पर बुलाया गया था. जहां पर नौकरी जॉइन करने के लिए वो दुबई से 10 जुलाई को हैदराबाद वापस आया और वहां से 11 जुलाई को थाईलैंड की फ्लाइट पकड़कर वहां चला गया.थाईलैंड में बैंकॉक पहुँचने के बाद 13 जुलाई को परिवार वालों से बात किया था और उसने बताया कि वो बैंकॉक के एक होटल में पहुँच गया है और कमरे है जहां पर उसके साथ 5 लोग और मौजूद थे.

व्हाट्सएप कॉल पर 22 लाख की आयी है डिमांड

जिया की बहन कनीज़ ने बताया कि 14 जुलाई से उसके भाई का मोबाइल स्विच ऑफ बता रहा था.जिससे उनका पूरा परिवार सहमा हुआ था और दस दिन से वो परेशान हैं.इसी बीच 22 जुलाई की रात में व्हाट्सएप पर उसके भाई की कॉल आयी और उसने बताया कि उसे किसी अज्ञात स्थान पर बंधक बनाकर रखा गया है और उसे छोड़ने के बदले 22 लाख रुपये की मांग रहे हैं.अगर इनको रुपये नहीं दिए जाएंगे तो उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा. जिया को छोड़ने के बदले 22 लाख रुपये मांगे जाने के बाद परिवार वाले सहम गए हैं.जिया के साथ किसी प्रकार की अनहोनी न हो उसके लिए कनीज़ पंजतन ने केंद्र सरकार के साथ ही प्रधानमंत्री और भारतीय उच्चायोग को ईमेल करके मदद की गुहार लगायी है. कनीज ने बताया कि उनके भाई को चीन की कंपनी की तरफ से दस लाख सालाना की नौकरी का ऑफर मिला था.जिसके कारण वो दुबई छोड़कर थाईलैंड में नौकरी करने गया था.जहां पर उसको बंधक बनाकर रखा गया है और छोड़ने के बदले 22 लाख रुपये की मांग कर रहे हैं.जिसके बाद भाई को सुरक्षित मुल्क वापसी के लिए सरकार से गुहार लगा रही हैं.I

Tags : #प्रयागराज #जिया_पंजतन #थाईलैंड_बंधक #केंद्र_सरकार #भारतीय_उच्चायोग #मदद_की_गुहार

News
More stories
नरेला एमसीडी ऑफिस में निगम पार्षद ने किया धरना प्रदर्शन