नशा तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए नवांशहर पुलिस का CASO ऑपरेशन सफल, 14 गिरफ्तार, 43 ग्राम हेरोइन जब्त

17 Jun, 2024
Head office
Share on :

नवांशहर, 17 जून: मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने और नशा तस्करों पर नियंत्रण के लिए, नवांशहर पुलिस ने आज सुबह एक व्यापक कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन (CASO) चलाया।

माननीय महानिदेशक पुलिस, पंजाब के दिशा-निर्देशानुसार डाॅ. मेहताब सिंह, आईपीएस वरिष्ठ कप्तान पुलिस शहीद भगत सिंह नगर की देखरेख में मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने और नशा तस्करों पर नियंत्रण के लिए जिले में एक कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन (CASO) चलाया गया।शहीद भगत सिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस कप्तान आईपीएस मेहताब सिंह ने बताया कि इस ऑपरेशन के दौरान सुबह 05:00 बजे से शाम 05:00 बजे तक जिले के 15 ड्रग हॉटस्पॉट गांवों और वार्डों की घेराबंदी की गई और तलाशी ली गई।इस तलाशी अभियान का उद्देश्य ड्रग डीलरों पर दबाव बनाए रखना, उनकी वर्तमान गतिविधियों पर नजर रखना, ड्रग सप्लाई चेन को तोड़ना, ड्रग उपयोगकर्ताओं की पहचान करना और उनका पुनर्वास करना और आम जनता में पुलिस के प्रति विश्वास पैदा करना है। उन्होंने जनता से नशे के खिलाफ इस नेक लड़ाई में पुलिस का सहयोग करने की अपील की।

ऑपरेशन का विवरण:


इस सर्च ऑपरेशन के दौरान 01 एसपी, 03 डीएसपी समेत 147 पुलिसकर्मी तैनात किये गये थे।
इस तलाशी अभियान के दौरान 243 व्यक्तियों की जाँच की गई, जिसके दौरान 14 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया और उनके खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत 13 मामले दर्ज किए गए और पुलिस टीमों ने निम्नलिखित अभियान चलाए।

तलाशी अभियान के परिणाम:


एनडीपीएस एक्ट के तहत 13 मामले दर्ज, 14 आरोपी गिरफ्तार, नशा तस्करी – हेरोइन 43 ग्राम, 02 नशीले इंजेक्शन, 70 नशीली गोलियां, नशीला पाउडर 05 ग्राम, शराब 32 बोतल बरामद की गई है।
उन्होंने आगे बताया कि जिला पुलिस द्वारा इस तरह के तलाशी अभियान भविष्य में भी जारी रखे जाएंगे ताकि नशा तस्करों पर दबाव बनाकर नशीली दवाओं की आपूर्ति श्रृंखला को तोड़ा जा सके और नशा करने वालों का पता लगाया जा सके और उनका पुनर्वास किया जा सके I

Tags : #नवांशहर #पंजाब #पुलिस #CASO #नशा #तस्करी #हेरोइन

News
More stories
शाहजहांपुर: सिनेमा घर में भीषण आग, दमकल ने काबू पाया