कन्नौज मे दो अलग-अलग हुई सड़क दुर्घटनाओं में पांच की मौत से मचा कोहराम

15 Jul, 2024
Head office
Share on :
  • पहली घटना में कन्नौज के हंसेरन में तेज रफ्तार वैन ने मारी बाइक में टक्कर, दंपत्ति की मौत।
  • दूसरी घटना में लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर सौंरिख थाना क्षेत्र के प्वाइंट 149 पर घटी, डीसीएम और पिकप की भिडंत में तीन की मौत,8 घायल।
  • दुर्घटना के घायलों को तिर्वा मेडिकल कॉलेज से किया गया रिफर।

कन्नौज जिले में दो अलग अलग घटी सड़क दुर्घटनाओं में पांच लोगों ने अपनी जानें गंवा दी। वहीं दुर्घटनाओं में 10 लोग गंभीर रूप से घायल हुये हैं। उपचार के लिये तिर्वा मेडिकल कॉलेज ले जाये गये घायलों को गंभीर हालत के कारण रिफर कर दिया गया। दोनों ही हादसों मे पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है और अग्रिम कार्रवाई मे जुट गई है ।

आपको बताते चलें कि पहली घटना रविवार की देर सायं घटी। जानकारी के मुताबिक औरैया जिले के थाना विधूना क्षेत्र के सलेमपुर गांव निवासी 35 वर्षीय आदेश पुत्र कृपाल सिंह अपनी 31 वर्षीय पत्नी रूपा चार वर्षीय बेटी राधिका दो साल के बेटे रियांश के साथ बाइक से छिबरामऊ के अटिया गांव स्थित ससुराल जाने के लिये रवाना हुये थे। हंसेरन के निकट पहुंचते ही सामने से आ रही तेज रफ्तार वैन के चालक ने अनियंत्रण के कारण बाइक को टक्कर मार दी। सर पर गहरी चोट के कारण आदेश की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि पत्नी सहित बच्चे घायल हो गये। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक और घायलों को एंबुलेंस की मदद से तिर्वा मेडिकल कॉलेज भिजवाया। यहां से तीनों घायलों को कानपुर रिफर कर दिया गया। देर रात रास्ते में कानपुर पहुंचने से पहले ही रूपा की भी मौत हो गई। मृतकों के दोनों बच्चों का उपचार कानपुर में जारी था। इंदरगढ़ थाना प्रभारी पारुल चौधरी ने पुलिस बल के साथ मामले की जानकारी करते हुये दुर्घटनाग्रस्त बाइक और वैन को थाने में खड़ा करवा दिया था। थाना प्रभारी ने बताया कि तहरीर मिलने के बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी।

दूसरी घटना सोमवार को लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर सौंरिख थाना क्षेत्र के प्वाइंट 149 पर घटी। दुर्घटना में डीसीएम और पिकप की भिडंत में दो लोगों की मौके पर जबकि एक अन्य की मेडिकल कॉलेज तिर्वा में उपचार के दौरान मौत हो गई। दुर्घटना में घायल अन्य 7 लोगों का उपचार मेडिकल कॉलेज में जारी था। दोपहर 12 बजे के करीब सभी घायलों को यहां से गंभीर हालत में रिफर कर दिया गया। मृतकों के शवों को मोर्चरी में रखवाया गया है। बिहार से नोएडा जाने के लिये दस महिला पुरुष और बच्चे पिकप से रविवार की रात रवाना हुये थे। जैसे ही सुबह आठ बजे के करीब पिकप सवार एक्सप्रेस वे पर सौंरिख क्षेत्र के कट 149 पर पहुंचे, तभी डीसीएम से पिकप की भिडंत हो गई। दुर्घटना के बाद कोहराम मच गया। आनन फानन में सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और यूपीडा टीम ने राहत कार्य शुरू करते हुये घायलों को उपचार हेतु तिर्वा मेडिकल कॉलेज भिजवाया। वहीं मौके पर ही दुर्घटना में मौत का शिकार हुये दो लोगों जिनमें अभिमन्नु पुत्र धुरंधर सिंह 30 वर्ष, कौशल्या पत्नी दीनानाथ उम्र 55 वर्ष निवासी बिजुनपुरा जमूद सिवान बिहार को मेडिकल कॉलेज भेजा गया। जिनके शवों को मोर्चरी में रखवाया गया है।

यह है दुर्घटना मे घायल लोग

दुर्घटना के अन्य घायलों में दीपक पुत्र राजन 12 वर्ष, राजन पुत्र दीनानाथ 38 वर्ष, रमांती पत्नी मुकेश 32 वर्ष, मुकेश पुत्र दीनानाथ, दीपू पुत्र राजन 9 वर्ष, अंश पुत्र मुकेश 13 वर्ष, यश पुत्र मुकेश 12वर्ष, रज्जो देवी पत्नी राजन निवासी विधर सिवान जामूद बाजार विशनपुर्वा बिहार का मेडिकल कॉलेज में उपचार शुरू हुआ। इस दौरान रज्जो देवी की मौत हो गई। मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने हाइवे दुर्घटना के तीनों शवों को मोर्चरी में रखवाया है। अन्य सात घायलों को मेडिकल कॉलेज से रिफर कर दिया गया। दोनों घटनाओं में संबंधित लोगों के करुण क्रंदन का सिलसिला जारी था।

पंकज कुमार श्रीवास्तव की रिपोर्ट

News
More stories
देहरादून: सपा के राष्ट्रीय सचिव का भाजपा पर हमला