cheated of Rs 14 lakh : इंस्टाग्राम पर विज्ञापन देखा , इलेक्ट्रॉनिक सामान बेच तीन गुना लाभ के लालच में फंसा युवक

10 Jan, 2024
Head office
Share on :

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में एक युवक ने अपनी इंस्टाग्राम आईडी पर सस्ते दामों में इलेक्ट्रानिक सामान मिलने का विज्ञापन देखा। नंबर पर बात की तो ठग ने तीन गुना कमाने का लालच देकर दोस्ती कर ली और फर्म में साझीदार बनाने का झांसा देकर 13.88 लाख ले लिए। मौके पर जाकर देखा तो कोई कंपनी नहीं मिली। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी है।

ताजगंज के अंसल टाउन निवासी यशपाल सिंह ने पुलिस को बताया कि फरवरी 2023 में उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम आईडी पर सलेक्टो नाम की आईडी पर इलेक्ट्रॉनिक सामान पर 40 से 60 प्रतिशत की छूट का विज्ञापन देखा। इस पर उन्होंने एक एसी बुक कराया। उसमें भी उन्हें बाजार भाव से 25% की छूट मिली।

इसके बाद इंस्टाग्राम आईडी पर उस युवक से बात होने लगी। उसने कस्टम और बड़ी कंपनियों में अपनी जान पहचान बताई। ठग ने अपना नाम विनोद उर्फ राज बताया था। ठग ने साथ में व्यापार कर रुपये लगाने के लिए बोला। उसने कहा कि वह जो रुपयों लगाएंगे, उसका तीन गुना फायदा होगा। वह लालच में आ गए।

ठग ने धीरे-धीरे कर कई बार में उनसे मुलाकात कर 13.88 लाख रुपये व्यापार में लगाने के नाम पर ले लिए। इसके बाद ठग आईडी बंद कर गायब हो गया। उसके बताए गए पते पर पहुंचकर जानकारी की तो वहां काई नहीं मिला। पीड़ित ने मामले में पुलिस आयुक्त से न्याय की गुहार लगाई। कमिश्नर के आदेश पर थाना सिकंदरा पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है।

News
More stories
Himachal : शिमला, कुफरी में हल्की बर्फबारी हुई