मुख्य मंत्री ने पंजाब के बड़े शहरों में शटल बस सेवा शुरू करने की घोषणा की

26 Jul, 2023
Head office
Share on :

मुख्य मंत्री ने पंजाब के बड़े शहरों में शटल बस सेवा शुरू करने की घोषणा की

एस.ए.एस. नगर ( मोहाली) से पायलट प्रोजैक्ट की होगी शुरुआत

लोगों को आरामदायक पब्लिक ट्रांसपोर्ट सेवा उपलब्ध करवाने के उदेश्य से उठाया कदम

चंडीगढ़, 26 जुलाई पंजाब के लोगों को बड़ी राहत देने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार जल्दी पंजाब के बड़े शहरों में शटल बस सेवा शुरू करेगी। 

यहाँ एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह शटल बस सेवा लोगों को मानक जनतक ट्रांसपोर्ट सुविधा मुहैया करेगी। उन्होंने कहा कि यह बस सेवा पायलट प्रोजैक्ट के तौर पर एस.ए.एस. नगर (मोहाली) से शुरू की जाएगी। भगवंत मान ने कहा कि बाद में यह सेवा राज्य के अन्य बड़े शहरों और कस्बों में भी चलाई जाएगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कदम से लोगों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बढिया सुविधाएं मिलेगी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि जनतक ट्रांसपोर्ट के इन साधनों से शहरों में ट्रैफिक़ जाम की समस्या हल करने में मदद मिलेगी। भगवंत मान ने कहा कि यह शटल बस सेवा जल्द ही पंजाब के सभी बड़े शहरों में चलाने के लिए राज्य सरकार पूरी कोशिश करेगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस शटल बस सेवा के साथ ट्रैफिक़ जाम के इलावा वातावरण प्रदूषण की समस्या भी कम होगी ,क्योंकि इसके साथ ईंधन की खपत कम होगी। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि वह इस सेवा के बारे में सभी ज़रूरतों को जल्द पूरा करे ताकि इस सेवा को जल्द शुरू किया जाए। भगवंत मान ने कहा कि इस प्रोजैक्ट पर तत्काल और समयबद्ध ढंग से लागू करने के लिए वह इस प्रोजैक्ट की निजी तौर पर समीक्षा करेंगे। 

इस बैठक में कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव ए वेनु प्रसाद और अन्य उपस्थित थे।

News
More stories
राज्यपाल पहुँचे प्राथमिक विद्यालय, अध्यापक बनकर बच्चों को पढ़ाया।