मुख्यमंत्री डॉ. यादव दक्षिण भारत की प्रमुख औद्योगिक हस्तियों से करेंगे रूबरू चर्चा

24 Jul, 2024
Head office
Share on :

कोयम्बटूर, तमिलनाडु। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव प्रदेश में निवेश और रोज़गार को बढ़ावा देने के लिए सतत् प्रयास कर रहे हैं। इसी क्रम में, मुख्यमंत्री डॉ. यादव 25 जुलाई 2024 को कोयम्बटूर में “इंटरेक्टिव सेशन ऑन इन्वेस्टमेंट अपॉर्च्यूनिटीज इन मध्यप्रदेश” का शुभारंभ करेंगे। इस सेशन में अब तक 700 से अधिक निवेशकों और उद्यमियों ने पंजीयन कराया है। यह आयोजन फरवरी 2025 में होने वाली “इन्वेस्ट मध्यप्रदेश: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट” के रोड-टू-जीआईएस श्रृंखला का हिस्सा है। इससे पहले मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने मुंबई के रोड शो में निवेशकों और उद्योगपतियों से संवाद किया था।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां

फरवरी 2025 में आयोजित होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए रीजनल इंडस्ट्रियल कान्क्लेव, देश के प्रमुख औद्योगिक केंद्रों में रोड शो एवं इंटरेक्टिव सेशन से सकारात्मक वातावरण का निर्माण किया जा रहा है। इन आयोजनों में निवेशकों और उद्योगपतियों को मध्यप्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के संसाधनों, उपलब्ध अवसरों, कुशल कार्यबल, सरकार की सकारात्मक पहल, विकासपरक दृष्टिकोण और सहयोगी वातावरण से अवगत कराया जा रहा है।

निवेशकों के साथ वन-टू-वन चर्चा

इस कार्यक्रम का उद्देश्य निवेशकों को मध्यप्रदेश में निवेश के अवसरों से अवगत कराना और राज्य की प्रगति में भागीदारी के लिए प्रेरित करना है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव निवेशकों के साथ वन-टू-वन चर्चा भी करेंगे और राज्य की “एक-जिला-एक-उत्पाद” (ओडीओपी) योजना पर चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री डॉ. यादव प्रदेश के कुशल कार्यबल, प्रचुर संसाधनों और अनुकूल औद्योगिक वातावरण पर विशेष जोर देंगे।

कोयम्बटूर में निवेश के अवसर

निवेश के लिये उद्योगपतियों से मुलाकात का यह कार्यक्रम मुंबई के बाद दक्षिण भारत के प्रमुख औद्योगिक केंद्र कोयम्बटूर में आयोजित किया जा रहा है, जो टेक्सटाइल, इंजीनियरिंग और सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्रों के लिए प्रसिद्ध है। इस कार्यक्रम में पीएम मित्र टेक्सटाइल पार्क, आईटी पार्क, टेक्सटाइल एवं गारमेंट, इंजीनियरिंग और सूचना प्रौद्योगिकी जैसे प्रमुख क्षेत्रों में निवेशकों को आकर्षित करने के प्रयास किए जाएँगे। मेसर्स बेस्ट कॉर्पोरेशन एवं मेसर्स क्राफ्ट्समैन के प्रतिनिधि मध्यप्रदेश के अपने अनुभव साझा करेंगे। औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग के अधिकारी मध्यप्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश के अवसरों पर जानकारी देंगे।

Tags : #मध्यप्रदेश #निवेश #मुख्यमंत्रीडॉयादव #कोयम्बटूर #ग्लोबलइन्वेस्टर्ससमिट #ओडीओपी #औद्योगिकविकास
News
More stories
अध्यापिका बनीं डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल: बच्चों से सुने पहाड़े, परखी शिक्षा की गुणवत्ता