मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की केंद्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया से मुलाकात

17 Jul, 2024
Head office
Share on :

नई दिल्ली, 17 जुलाई 2024-  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज नई दिल्ली में केंद्रीय श्रम, रोजगार, युवा एवं खेल मामलों के मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री साय ने छत्तीसगढ़ में रोजगार सृजन, श्रमिक कल्याण और खेल सुविधाओं के विस्तार के लिए केंद्र सरकार से और अधिक सहायता का आग्रह किया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा भी साथ रहे।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री साय ने डॉ. मंडाविया को राज्य में श्रम, रोजगार और खेल के क्षेत्रों में हुई प्रगति की जानकारी भी दी। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार ने श्रमिकों के हितों की रक्षा के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। इनमें न्यूनतम मजदूरी दर में वृद्धि, श्रमिक कल्याण योजनाओं का क्रियान्वयन और रोजगार के नए अवसरों का सृजन शामिल है। मुख्यमंत्री ने राज्य में बेरोजगारी की दर को कम करने के लिए केंद्र सरकार से और अधिक सहयोग की मांग की।

युवा और खेल के क्षेत्र में मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में खेल सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने ग्रामीण और आदिवासी क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न योजनाएँ शुरू की हैं। मुख्यमंत्री ने डॉ. मंडाविया से अनुरोध किया कि केंद्र सरकार इन योजनाओं को और अधिक समर्थन दे, ताकि राज्य के युवा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सकें।

डॉ. मंडाविया ने मुख्यमंत्री साय के प्रयासों की सराहना की और राज्य में विकास की दिशा में उठाए गए कदमों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ को हर संभव सहयोग देने के लिए तैयार है।

News
More stories
बागेश्वर: सुंदरधुंगा ग्लेशियर क्षेत्र में स्वयंभू बाबा द्वारा निर्मित मंदिर: कानूनी और पर्यावरणीय निहितार्थों की जांच