बिहार की राजनीतिक स्थिति पर भाजपा नेताओं से मुलाकात पर चिराग पासवान ने दी प्रतिक्रिया पढ़ें पूरी खबर

27 Jan, 2024
Head office
Share on :

नई दिल्ली: बिहार में राजनीतिक अनिश्चितता और अटकलों के बीच कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फिर से भाजपा से हाथ मिला सकते हैं, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्षचिराग पासवान ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. चिराग पासवान ने कहा कि अमित शाह के आवास पर हुई बैठक में उन्होंने बीजेपी नेताओं के सामने ‘बिहार को लेकर अपनी चिंताएं’ रखीं.

Image

“यह जानना महत्वपूर्ण था कि आज बिहार में क्या हो रहा है। इस मुद्दे पर, मैंने आज अमित शाह और जेपी नड्डा जी के साथ बैठक की। मैंने बिहार पर अपनी चिंताओं को उनके सामने रखा है। उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर आश्वासन दिया है। स्थिति उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “गठबंधन को लेकर सरकार काफी सकारात्मक है। आने वाले दिनों में स्थिति और स्पष्ट हो जाएगी और उसके बाद हमारी पार्टी कोई स्टैंड लेगी। हम आज एनडीए का हिस्सा हैं।” चिराग पासवान और नीतीश कुमार पहले भी एक-दूसरे पर निशाना साध चुके हैं.

2020 में हुए बिहार विधानसभा चुनावों के बाद, जिसमें जेडी-यू बीजेपी के साथ गठबंधन में 43 सीटें जीत सकती थी, नीतीश कुमार ने आलोचना की थीअपनी पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ उम्मीदवार खड़ा करने के लिए चिराग पासवान । नीतीश कुमार ने कहा था, ”कुछ लोगों ने भ्रम फैलाने की कोशिश की, वे ऐसा करने में सफल भी हुए.” शनिवार को बिहार की राजनीतिक स्थिति के बारे में पूछे जाने परचिराग पासवान ने कहा, ‘कुछ देर में सब पता चल जाएगा.

बिहार में राजनीतिक अटकलों के बीच, कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि दिल्ली पहुंचने पर उन्हें उचित जानकारी मिलेगी और “लोकतंत्र को बचाने में रुचि रखने वाले लोग अपना मन नहीं बदलेंगे और हमारे साथ रहेंगे”। कर्नाटक के कलबुर्गी में मौजूद खड़गे ने कहा कि दिल्ली पहुंचने पर उन्हें पूरी जानकारी होगी। खड़गे ने कहा, “मैंने एक पत्र लिखा और उनसे बात करने की कोशिश की… उनके मन में क्या है यह स्पष्ट नहीं है। मैं कल देहरादून जा रहा हूं, फिर दिल्ली चला जाऊंगा, नहीं तो भ्रम पैदा होगा।

देखते हैं क्या होगा।” संवाददाताओं से कहा. खड़गे ने कहा कि अगर इंडिया ब्लॉक गठबंधन के पास “प्रामाणिक जानकारी है” तो वह सूचित कर सकते हैं और “फर्जी खबर” भी है। “देखते हैं क्या होगा, हमारा प्रयास सभी को एकजुट करने का है। मैंने ममता बनर्जी, लालू प्रसाद यादव और सीताराम येचुरी से बात की है। अगर हम एकजुट होते हैं, तो हम अच्छी लड़ाई लड़ेंगे और भारत गठबंधन सफल होगा।” जो लोग लोकतंत्र को बचाने में रुचि रखते हैं, वे अपना मन नहीं बदलेंगे और हमारे साथ रहेंगे।”

News
More stories
तेजस्वी यादव ने राजद नेताओं से कहा- “बिहार में अभी खेल होना बाकी है”