नूंह मामले पर सीएम खट्टर दे सकते हैं अपडेट, उनके पास है सारी जानकारी: हरियाणा के मंत्री अनिल विज

07 Aug, 2023
Head office
Share on :

रविवार को पानीपत में स्थिति उस समय तनावपूर्ण हो गई जब चेहरे ढके हुए उपद्रवियों के एक समूह ने शहर में तीन स्थानों पर दुकानों पर हमला कर दिया, जिनमें ज्यादातर मुस्लिम थे। उपद्रवियों ने 12 दुकानों के शीशे तोड़ दिए और सामान में तोड़फोड़ की और इनमें से दो से नकदी लूट ली।

एसपी अजीत सिंह शेखावत ने कहा कि चांदनीबाग पुलिस स्टेशन में लगभग 20-25 लोगों के खिलाफ तीन अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं और छह उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। एसपी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि जिले में कानून-व्यवस्था बिगाड़ने पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

हाथों में लकड़ी के डंडे लिए 10-12 मोटरसाइकिलों पर सवार 20-25 युवकों के एक समूह ने सबसे पहले सेक्टर 25 में इंडो फार्म रोड पर एक नाई की दुकान पर हमला किया, जिसके मालिक उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के शहनवाज थे। दुकान में तोड़फोड़ करने के बाद, उन्होंने उसी क्षेत्र में कृष्णा गार्डन की ओर रुख किया और इरशाद, अरबाज, इमरान, अब्दुल, अतशाम, सद्दाम और तालीम की कई चिकन दुकानों, एक कॉस्मेटिक दुकान और अन्य दुकानों पर हमला किया।

इरशाद ने चांदनी बाग पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि बदमाशों ने उसकी दुकान से 4,500 रुपये, दस्तावेज, आईडी, एटीएम और अन्य कीमती सामान भी लूट लिया। उपद्रवियों ने दुकानों के शीशे व अन्य सामान तोड़ दिया और जान से मारने की धमकी दी।

उपद्रवियों के एक समूह ने उझा रोड पर चिकन की दुकानों पर भी हमला किया। शांति कॉलोनी के सतीश ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि बाइक पर सवार करीब 20 युवकों ने उसकी चिकन शॉप और उसकी मोटरसाइकिल के शीशे और काउंटर तोड़ दिए।

इसके बाद मोमिन की वेल्डिंग की दुकान तोड़ दी और उसके साथ मारपीट की और फिर अल्ताफ की चिकन की दुकान तोड़ दी और उसकी दुकान से तीन हजार रुपये लूट लिये. दुकानों में तोड़फोड़ करने के बाद उपद्रवियों ने उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी और भाग गए।

एएसपी मयंक मिश्रा, चांदनीबाग एसएचओ सुनील कुमार और सीआईए की टीमों ने मौके पर जाकर मामले की जांच की। थाना प्रभारी ने बताया कि अज्ञात युवकों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत तीन अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं और उनमें से छह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

प्रथमदृष्टया यह बात सामने आयी कि युवकों के एक ही समूह ने तीनों जगहों पर दुकानों पर हमला किया है. एसएचओ ने दावा किया कि वे किसी संगठन से जुड़े नहीं थे और उन्हें किसी व्यक्ति ने उकसाया नहीं था।

यह शहर में इस तरह की दूसरी घटना थी। इससे पहले दो दिन पहले धमीजा कॉलोनी में एक चिकन शॉप पर युवकों के एक ग्रुप ने हमला कर दिया था.

News
More stories
जुलाई में पंजाब में 44 फीसदी, हरियाणा में 59 फीसदी अधिक बारिश हुई