सीधी कांड के पीड़ित दशमत रावत के CM शिवराज ने धोए पैर, शॉल ओढ़ाकर बोले- अब तुम मेरे दोस्त हो

06 Jul, 2023
Head office
Share on :

भोपाल : मध्य प्रदेश के सीधी जिले में आदिवासी दशमत रावत पर एक भाजपा कार्यकर्ता के बेशर्मी से पेशाब करने की घटना के बाद से सियासत गरमाई हुई है। गुरुवार को पीड़ित दशमत रावत भोपाल मुख्यमंत्री निवास पहुंचे। यहां सीएम शिवराज ने दशमत के पैर धोकर और शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया। सीएम शिवराज ने कहा कि मन दुखी है। मेरे लिए जनता ही भगवान है। 

CM शिव राज सिंह चौहान और पीड़ित व्यक्ति

बता दें कि कल सीएम ने कहा था कि जब से इस घटना की जानकारी हुई है, पीड़ित और उनके परिवार से मिलना चाहता हूं.

पीड़ित व्यक्ति के पैर धोते हुए CM

बता दें कि सीधी में आदिवासी युवक के मुंह पर पेशाब करने की घटना के पूरे देश को हिला कर रख दिया है. जब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. अब इस पर सियासत भी होने लगी. कांग्रेस लगातार ही बीजेपी पर आदिवासी विरोधी होने के आरोप लगा रही है. लेकिन अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम हाउस में पीड़ित आदिवासी युवक को बुलाकर उससे मुलाकात की है. यहां मुख्यमंत्री ने पीड़ित के पैर धोकर उसका सम्मान किया है.

आदिवासी युवक के साथ हुई अमानवीय घटना को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी पर विपक्ष हमलावर था, देश भर में इस घटना का हल्ला मचा था. लेकिन तमाम आलोचनाओं से घिरे सीएम शिवराज ने अब पीड़ित को बुलाकर मास्टर स्ट्रोक खेला है. सीएम ने कल आरोपी के घर बुलडोज़र चलवाया और आज सीएम हाउस बुलाकर पैर धोये.

ये है मामला

बता दें सीधी में भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला का दशमत रावत के ऊपर पेशाब करते वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद प्रदेश का सियासी पारा चढ़ गया है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही मामले में जांच के लिए जांच कमेटियां बनाई हैं। सीधी विधायक पंडित केदारनाथ शुक्ला के पूर्व विधायक प्रतिनिधि प्रवेश शुक्ला को आदिवासी युवक पर पेशाब करने के मामले में मंगलवार रात करीब दो बजे गिरफ्तार कर लिया गया था। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को सीधी पेशाब कांड पर कहा कि कृत्य बहुत घृणित और निंदनीय बताया था। कानून अपना काम कर रहा है। ये भाजपा की सरकार है यहां कानून का राज है। घटना का वीडियो सामने आने के बाद तत्काल मुख्यमंत्री के कहने पर एनएसए की कार्रवाई और कानूनी कार्रवाई कर दी गई थी। आरोपी को रात में गिरफ्तार कर लिया गया था। उसे रीवा जेल में रखा जाएगा। प्रशासन ने उसका घर भी तोड़ दिया है।

दस दिन पहले जारी वायरल हुआ वीडियो

यह वीडियो दस दिन पुराना है। वीडियो में सीधी जिले के कुबरी बाजार में एक युवक बैठा हुआ है। प्रवेश शुक्ला ने नशे की हालत में उसके ऊपर पेशाब कर दी। किसी ने इसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर डाल दिया। इसे लेकर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्ति की थी। ग्राम कुबरी के रहने वाले प्रवेश शुक्ला पूर्व में विधायक प्रतिनिधि थे। वर्तमान में वे सक्रिय बीजेपी कार्यकर्ता हैं। प्रवेश शुक्ला सामान्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं।

News
More stories
Aaj ka Panchang: जानिए 06 July 2023 का पंचांग और शुभ मुहूर्त!