Comment on Lord Ram: बीजेपी ने एनसीपी नेता जितेंद्र अवहाद के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

04 Jan, 2024
Head office
Share on :

मुंबई : महाराष्ट्र के भाजपा विधायक राम कदम ने भगवान राम पर टिप्पणी करने के बाद गुरुवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरद पवार गुट के नेता जितेंद्र अवहाद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

आव्हाड ने आम धारणा के विपरीत बुधवार को दावा किया कि भगवान राम ‘बहुजन’ (बहुसंख्यक लोग) के थे और मांसाहारी थे।

राम कदम ने कहा, “उनकी मानसिकता राम भक्तों की भावनाओं को ठेस पहुंचाना है। वोट बटोरने के लिए वे हिंदू धर्म का मजाक नहीं उड़ा सकते। यह तथ्य कि राम मंदिर बनाया गया है, घमंडी गठबंधन को रास नहीं आ रहा है।” कहा।

आव्हाड की टिप्पणी राम कदम द्वारा 22 जनवरी को अयोध्या अभिषेक समारोह के दिन शराब और मांस पर एक दिन के प्रतिबंध के लिए महाराष्ट्र सरकार से आग्रह करने के एक दिन बाद आई है।

आव्हाड ने बुधवार को महाराष्ट्र के शिरडी में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, “राम हमारे हैं। राम बहुजनों के हैं। शिकार करके खाने वाले राम हमारे हैं, हम बहुजनों के हैं।”

उन्होंने कहा, “जब आप लोग हम सभी को शाकाहारी बनाने के लिए जाते हैं, तो हम राम के आदर्शों का पालन करते हैं और आज हम मटन खाते हैं। यह राम का आदर्श है। राम शाकाहारी नहीं थे, वह मांसाहारी थे।”

एनसीपी नेता के बयान की हिंदू संतों ने भी आलोचना की। अयोध्या के द्रष्टा परमहंस आचार्य ने कहा, “जितेंद्र अव्हाड द्वारा दिया गया बयान अपमानजनक है और भगवान राम के भक्तों की भावना को ठेस पहुंचाता है… मैं महाराष्ट्र और केंद्र सरकार से भगवान राम के बारे में गलत बोलने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह करूंगा… अगर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो मैं जितेंद्र आव्हाड को मार डालूंगा। मैं चेतावनी दे रहा हूं।”

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा, ”एनसीपी नेता जितेंद्र अवहाद जो बोल रहे हैं वह पूरी तरह से झूठ है। हमारे धर्मग्रंथों में कहीं भी यह नहीं लिखा है कि भगवान राम ने अपने वनवास के दौरान मांसाहारी भोजन किया था।”

इसमें लिखा है कि वह फल खाते थे…ऐसे झूठे व्यक्ति को हमारे भगवान राम का अपमान करने का कोई अधिकार नहीं है…हमारे भगवान हमेशा शाकाहारी थे…वह हमारे भगवान राम का अपमान करने के लिए अपमानजनक शब्द बोल रहे हैं।”

News
More stories
Singodi : बैटरी की दुकान में शॉर्ट सर्किट से लगी आग ,में लाखों का सामान जलकर खाक