राज्य सरकार द्वारा लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर प्रतिबंध, मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने से कांग्रेस नाराज

15 Dec, 2023
Head office
Share on :

भोपाल : मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में अपनी पहली कैबिनेट बैठक में धार्मिक और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर ‘लाउडस्पीकरों के अनियंत्रित उपयोग’ पर प्रतिबंध लगाने के फैसले पर राज्य सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने गुरुवार को कहा कि यह बेहतर होता। इसकी जगह किसानों और बेरोजगारों पर फैसला लिया गया है.

गुरुवार को भोपाल में एएनआई से बात करते हुए, मसूद ने कहा, “इस फैसले में कुछ भी नया या अप्रत्याशित नहीं था। यह राज्य और लोगों के लिए बेहतर होता अगर कैबिनेट ने संकटग्रस्त किसानों और बेरोजगार लोगों पर फैसला लिया होता।” उन्हें (सीएम मोहन यादव) महंगाई और इसे नियंत्रित करने के कदमों के बारे में बोलते हुए सुनकर अच्छा लगा। हमने इसका स्वागत किया होगा।”

कांग्रेस विधायक ने कहा कि सीएम ने लाउडस्पीकर के अनियंत्रित उपयोग पर प्रतिबंध की घोषणा करते समय सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला दिया, लेकिन शीर्ष अदालत ने ऐसा कोई प्रतिबंध नहीं लगाया था। कांग्रेस विधायक ने कहा, “सीएम ने जो कहा, उसके विपरीत सुप्रीम कोर्ट ने लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया था। इस पर (स्पीकर के इस्तेमाल पर) बिल्कुल भी प्रतिबंध नहीं लगाया जाना चाहिए था।”

इस बीच, एक अन्य कांग्रेस विधायक आतिफ अकील ने भी लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर रोक पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सीएम को विकास के बारे में बात करनी चाहिए थी। अकील ने कहा, “बेहतर होता अगर मुख्यमंत्री राज्य के विकास की अपनी योजनाओं के बारे में बात करते। मेरा मानना है कि धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर के (अनियमित) इस्तेमाल पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाना चाहिए था।”

News
More stories
चार धाम समेत ऊंचाई वाले इलाकों में हुई बर्फबारी,मैदानी इलाकों के तापमान गिरा