कादीपुर में प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत से खेती की जमीनों पर अवैध कॉलोनियों का निर्माण

05 Sep, 2024
Head office
Share on :

कादीपुर: कादीपुर में प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत से खेती की जमीनों को भू माफिया कंक्रीट में बदल रहे हैं। खेती की जमीनों पर अवैध कॉलोनियों का निर्माण किया जा रहा है।

विवरण: अलीपुर DM और SDM के अधीन आने वाली खेती की जमीनों पर भू माफिया अवैध कॉलोनियों का निर्माण कर रहे हैं। अवैध कॉलोनी काटने से पहले भू माफिया प्रशासनिक अधिकारियों से संपर्क करते हैं, जिसमें रेवेन्यू विभाग, दिल्ली नगर निगम, DDA का LM विभाग और दिल्ली पुलिस शामिल हैं। इन विभागों के अधिकारियों को प्रति गज के हिसाब से मोटी रकम अदा की जाती है, जिसके बाद खेती की जमीन को कंक्रीट में बदलने का काम शुरू होता है।

शिकायत और कार्रवाई: शिकायत मिलने पर प्रशासनिक अधिकारी बुलडोजर लेकर मौके पर पहुंचते हैं और नाम मात्र का डेमोलेशन करते हैं। यह कार्रवाई केवल उन लोगों पर होती है जिन्होंने अपनी जिंदगी भर की जमा पूंजी से एक छोटा सा आशियाना बनाया होता है। वहीं, भूमाफियाओं के प्रॉपर्टी डीलिंग के ऑफिस और बहु मंजिला इमारतों पर बुलडोजर नहीं चलता।

स्थानीय लोगों की प्रतिक्रिया: जब बुलडोजर चलाया जा रहा था, एक महिला और पुरुष ने प्रशासनिक अधिकारियों की पोल खोल दी। उन्होंने बताया कि मकान बनाने के दौरान सभी विभागों को बराबर पैसे दिए गए थे, लेकिन फिर भी बुलडोजर चला दिया गया। यह पूरा खेल भू माफियाओं और प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत से खेला जाता है। पुनः निर्माण के दौरान फिर से पैसे ऐंठने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों के गुर्गे वहां पहुंचते हैं।

Tags : #KadipurLandMafia #IllegalColonies #AdministrativeCorruption #DelhiNews #LandScam

रिपोर्टर: प्रदीप सिंह, उज्जैन

News
More stories
छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर मुठभेड़: दो जवान घायल, 6 नक्सली ढेर