रोहिणी जिले की साइबर पुलिस की टीम ने ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले गैग के दो सदस्य किए गिरफ्तार

22 Sep, 2024
Head office
Share on :

रोहिणी जिले की साइबर पुलिस की टीम ने ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है रोहिणी जिले की साइबर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गईं की 1 लाख 10 हजार ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया है. शिकायत मिलने के बाद रोहिणी जिले की साइबर पुलिस की टीम ने कार्रवाई शुरू की और आरोपियों की लोकेशन ट्रेस करने की कवायत शुरू की इसके बाद साइबर पुलिस की टीम को कामयाबी हासिल हुई.

इसके बाद दिल्ली पुलिस की साइबर पुलिस की टीम को कामयाबी हासिल हुई और आरोपियों की लोकेशन पंजाब में मिली इसके बाद साइबर पुलिस की टीम ने टेक्निकल सर्विलांस के जरिए आरोपियों की तलाश शुरू की और कामयाबी हासिल हुई और द्वारों को गिरफ्तार किया गया जिनके पास से ठगी की वारदात में इस्तेमाल तीन मोबाइल फोन की बरामद किए गए हैं गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मेहर सिंह संदीप सिंह गांव फाजिल्का पंजाब के रूप में हुई है.

दिल्ली पुलिस की जानकारी देते हुए बताया कि यह गैंग अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोगों के साथ धोखाधड़ी में ठगी करता है इसमें बोलने वाले लोगों को लॉटरी लगने का जस देकर उनका आधार कार्ड या अकाउंट नंबर ले लेते हैं और उनके साथ धोखाधड़ी कर उनकी मेहनत की कमाई को ले उठाते हैं आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद आरोपियों के अन्य साथियों की तलाश में पंजाब हरियाणा दिल्ली में अन्य कई राज्यों में भी छापेमारी की जा रही है.

रोहिणी जिले की साइबर पुलिस की टीम का दावा है कि जल्दी इस गैंग के बाकी सदस्यों को भी गिरफ्तार का सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा इसको लेकर करवाई जा रही है और टेक्निकल सर्वनाम के जरिए दिए गए मोबाइल नंबर और सहित मैं उन पर मौजूद नंबरों को भी ट्रेस किया जा रहा है

रिपोर्टर प्रदीप सिंह उज्जैन

News
More stories
रायपुर में 17 एवं 18 सितम्बर को बंद रहेंगे मांस मटन की दुकानें I