Delhi Airport Roof Collapse : दिल्ली एयरपोर्ट पर टर्मिनल-1 की छत​​​​​​गिरने से एक की मौत, 5 घायल

28 Jun, 2024
Head office
Share on :

Delhi News: शुक्रवार की सुबह भारी बारिश के बीच दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 की छत टैक्सियों समेत कारों पर गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस घटना में पांच और लोग घायल हो गए, जिनका इलाज नजदीकी अस्पताल में चल रहा है।सुबह करीब 5:30 बजे डीएफएस को घटना की सूचना मिलने के बाद तीन दमकल गाड़ियों को एयरपोर्ट भेजा गया।एनडीआरएफ की टीम ने दिल्ली एयरपोर्ट के टी1 पर मलबा साफ कर दिया है, जहां छत गिरी थी। एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने पहले कहा था कि छत गिरने की घटना के बाद टर्मिनल-1 पर विमानों का प्रस्थान दोपहर 2 बजे तक के लिए रोक दिया गया है।

दिल्ली पुलिस ने अलर्ट जारी कर बताया कि दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 पर आगमन और प्रस्थान दोनों को अस्थायी रूप से रोक दिया गया है।उन्होंने कहा, “दिल्ली एयरपोर्ट के प्रस्थान टी1 (टर्मिनल 1) पर छतरी टूटने के कारण टर्मिनल 1 पर आगमन और प्रस्थान दोनों ही उड़ानें रोक दी गई हैं। टी1 की उड़ानों को टी2 (टर्मिनल 2) और टी3 (टर्मिनल 3) पर डायवर्ट किया गया है। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे पूरी जानकारी के लिए अपनी एयरलाइंस से संपर्क में रहें।

” डीजीसीए ने एक बयान में कहा, “एयरलाइंस को सलाह दी गई है कि वे यात्रियोंPassengers को वैकल्पिक उड़ानों में बिठाएं या नियमों के तहत पूरा रिफंड दें।” अधिकारियों ने पीटीआई को बताया कि यह सुनिश्चित करने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है कि क्षतिग्रस्त वाहनों में कोई और फंसा न हो। अधिकारियों ने बताया कि छह में से एक को एक कार से बचाया गया, जिस पर लोहे की बीम गिरी हुई थी।

अधिकारियों ने बताया कि छत की शीट के अलावा सपोर्ट बीम भी गिर गई, जिससे टर्मिनल के पिक-अप और ड्रॉप क्षेत्र में खड़ी कारों को नुकसानLoss पहुंचा।

उन्होंने बताया कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नागरिक उड्डयन मंत्री के राममोहन नायडू ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा, “मैं व्यक्तिगत रूप से दिल्ली हवाई अड्डे के टी1 पर छत गिरने की घटना की निगरानी कर रहा हूं। घटनास्थल पर बचाव दल काम कर रहे हैं। साथ ही एयरलाइनों को टी1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। बचाव अभियान अभी भी जारी है।”

News
More stories
मानवता की मिशाल: सिपाही ने बच्चे की जान बचाई, एसपी ने सम्मानित किया