दिल्ली छावनी विकास समिति ने दिवाली मिलन कार्यक्रम में शुरू की प्रमुख सामुदायिक पहलें

20 Oct, 2024
Head office
Share on :

दिल्ली केंट, गोपीनाथ चौक – राजधानी दिल्ली के छावनी विकास समिति ने स्थानीय समुदाय के उत्थान और सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण पहल की हैं। ये घोषणाएं अशोका बारात घर, गोपीनाथ बाज़ार में आयोजित दिवाली मिलन कार्यक्रम के दौरान हुई, जिसमें भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, श्री श्याम जाजू ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

प्रमुख सामुदायिक पहलें

समिति की सामुदायिक सेवा पहलों के तहत, श्री श्याम जाजू ने दिल्ली छावनी और चाणक्यपुरी क्षेत्रों के निवासियों के लिए दो शटल बस सेवाओं का शुभारंभ किया, जो कल से शुरू होंगी। इस अवसर पर बोलते हुए, उन्होंने स्थानीय बुनियादी ढांचे को सुधारने के महत्व पर जोर दिया ताकि सभी निवासियों का जीवन स्तर बेहतर हो सके। उन्होंने कहा, “हमारा ध्यान दिल्ली छावनी के लोगों के जीवन को आसान बनाने पर है। ये शटल बसें यहां के यात्रियों के लिए बेहतर कनेक्टिविटी और सुविधा प्रदान करेंगी।”

इसके साथ ही, दिल्ली छावनी विधानसभा के सभी निवासियों के लिए सुविधा केंद्र की भी स्थापना की गई है, जहां इलेक्ट्रिकल रिपेयर, बागवानी, प्लंबिंग और बढ़ईगीरी जैसी आवश्यक सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। इस केंद्र का उद्देश्य समुदाय की दैनिक आवश्यकताओं को सुविधाजनक और सुलभ समाधान प्रदान करना है।

स्वास्थ्य सेवा में नई पहल

स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में समिति की निरंतर प्रतिबद्धता पर प्रकाश डालते हुए, कार्यक्रम के प्रमुख आयोजक, डॉ. टीसी राव ने कहा, “आज का दिन हमारे लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि का दिन है। हमने शटल बस सेवाओं और सुविधा केंद्र का शुभारंभ किया है ताकि हमारे निवासियों का जीवन और भी सुगम हो सके। इसके अलावा, हमने 24/7 एंबुलेंस सेवा भी शुरू की है ताकि समय पर चिकित्सकीय देखभाल सुनिश्चित हो सके, और अब तक तीन मुफ्त चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया गया है, जिनमें मुफ्त चेक-अप, चश्मे और दवाएं प्रदान की गई हैं। इसी महीने 60 से अधिक व्हीलचेयर भी जरूरतमंद व्यक्तियों को वितरित की गई हैं, जो हमारी समावेशी सामुदायिक सहायता का प्रमाण है।”

Tags: #दिल्लीछावनी #सामुदायिकसेवा #दिवालीमिलन #श्यामजाजू #शटलबससेवा #स्वास्थ्यसेवा #समुदायिकेंद्र

रिपोर्टर विनोद रस्तोगी

News
More stories
Jharkhand में भाजपा का होगा जाएगा अकाउंट बंद कल्पना सोरेन