Delhi Crime:उधार के पैसे मांगने पर युवक की हत्या, दो घायल

21 Aug, 2024
Head office
Share on :

दिल्ली: गोविंदपुरी इलाके में उधार के पैसे वापस मांगने पर एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना में दो अन्य लोग भी घायल हुए हैं।

क्या है पूरा मामला?

गोविंदपुरी इलाके में उधार का 50 हजार रुपए वापस मांगने पर श्रीनिवासन नाम के युवक ने अलाउद्दीन नाम के युवक की चाकू मार हत्या कर दी। वहीं अलाउद्दीन को बचाने आए उसके दोस्त को भी आरोपी ने चाकू से हमला कर घायल कर दिया। वहीं जान बचाने के लिए घायल होने के दौरान दूसरे पक्ष ने भी आरोपी श्रीनिवासन पर चाकू से हमला कर दिया। जिसमें वह भी घायल हो गया। उसे भी इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स के मोर्चरी में सुरक्षित रखवा दिया गया है। जबकि आरोपी के खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया गया है। उसे अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एडिशनल डीसीपी हर्ष इंदौरा ने बताया कि 19 अगस्त की रात करीब 11:02 मिनट पर पहली और 11:40 मिनट पर मारपीट और चाकूबाजी की दूसरी कॉल मिली थी। सूचना के बाद मौके पर पहुंचने पर पता चला कि तीनों घायलों को ऑटो से अस्पताल भेजा जा चुका है। हालांकि वहां पर डॉक्टरों ने अलाउद्दीन को मृत घोषित कर दिया।

22 वर्षीय अलाउद्दीन अपने परिवार के साथ नेहरू कैंप में रहते थे। वह पेशे से ई रिक्शा चलाने का काम करते थे। वहीं उनके घायल दोस्त आसिफ नेहरू कैंप  इलाके में रहते है। वह पानी सप्लाई कर काम करते है। जबकि आरोपी 35 वर्षीय श्रीनिवासन उर्फ चीनी नवजीवन कैंप में रहता है। वह दुकान चलाने के साथ ही पानी की सप्लाई कर काम करता है। अलाउद्दीन ने श्रीनिवासन उर्फ चीनी को करीब एक साल पहले 50 हजार रुपए उधार दिए थे। यह पैसे अब श्रीनिवासन वापस नहीं कर रहा था। श्रीनिवासन और अलाउद्दीन का पहले भी इन्ही पैसों के लेन देन को लेकर कई बार झगड़ा हो चुका था।

बईट:- शिवा

जान बचाने के लिए घायलों ने भी आरोपी को चाकू मारा

19 अगस्त की रात को अलाउद्दीन अपने दोस्त आसिफ के साथ श्रीनिवासन के घर पैसे लेने के लिए गए थे।  श्रीनिवासन ने पैसे न देने को लेकर अलाउद्दीन से झगड़ा शुरू कर दिया। अलाउद्दीन ने आरोपी का विरोध किया तो उसने चाकू निकाल लिया। श्रीनिवासन ने अलाउद्दीन पर हमला कर दिया।

आरोपी ने अलाउद्दीन के गले पर वार किया, जिससे उनका गला कट गया। आसिफ ने अलाउद्दीन को बचाने का प्रयास किया तो श्रीनिवासन ने चाकू से वार कर उन्हें भी घायल कर दिया।
इस दौरान घायलों ने अपनी जान बचाने के लिए आरोपी श्रीनिवासन से हाथापाई शुरू की। हाथापाई के दौरान घायलों ने श्रीनिवासन पर चाकू से हमला कर घायल कर दिया।

वह भी गंभीर रूप से घायल हो गया। तीनों के घायल हो जाने पर राहगीरों ने वारदात की सूचना पुलिस को दी और उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया। जहां डॉक्टरों ने अलाउद्दीन को मृत घोषित कर दिया और बाकी दोनों का इलाज चल रहा है। सूचना मिलने के बाद पहुंची गोविंदपुरी  पुलिस हत्या और हत्या का प्रयास का मामला दर्ज कर लिया गया। आरोपी श्रीनिवासन को हिरासत में ले लिया है। फिलहाल श्रीनिवासन का पुलिस की देखरेख में इलाज किया जा रहा है।

आरोपी का आपराधिक रिकॉर्ड

बईट:- Ad डीसीपी हर्ष इंदौरा


पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपी श्रीनिवासन आपराधिक प्रवृत्ति का है और इलाके में वर्चस्व को लेकर पहले भी लड़ाई झगड़े करता रहा है। श्रीनिवासन पर पहले भी हत्या और आर्म्स एक्ट की धारा में दो मामले दर्ज है। फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।जिससे पता चल सकेगा अलाउद्दीन पर चाकू से कितने वार किए गए थे।

रिपोर्टर प्रदीप सिंह उज्जैन

News
More stories
“रोहिणी सेक्टर 22 में यादव समाज के अध्यक्ष रामसागर यादव के नेतृत्व में सम्मेलन आयोजित