Delhi News: महुआ मोइत्रा के खिलाफ मामला हुआ दर्ज

08 Jul, 2024
Head office
Share on :

दिल्ली न्यूज़: राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा पर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करने के लिए तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने से संबंधित मामला दर्ज किया गया है। शर्मा की शिकायत के आधार पर, दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने रविवार को नए आपराधिक कानून, भारतीय न्याय संहिता की धारा 79 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से शब्द, इशारा या कार्य) के तहत प्राथमिकी दर्ज की, जिसने भारतीय दंड संहिता की जगह ले ली है।

पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर से सांसद, जिन्हें पिछले साल नकदी-प्रश्न विवाद के बाद लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया था और इस बार लगभग 56,000 वोटों के अंतर से जीते थे, ने गुरुवार को हाथरस भगदड़ में घायल महिलाओं से महिला आयोग की प्रमुख की मुलाकात appointment के वीडियो पर प्रतिक्रिया में एक टिप्पणी की थी जिसमें 121 लोग मारे गए थे। वीडियो में दिखाया गया था कि कोई व्यक्ति सुश्री शर्मा के लिए छाता पकड़े हुए है और सुश्री मोइत्रा ने एक्स पर एक पोस्ट में “पजामा” का संदर्भ दिया था, जिससे विवाद खड़ा हो गया था। बाद में उन्होंने पोस्ट को हटा दिया और पुलिस ने एक्स से इस बारे में विस्तृत जानकारी मांगी है।

राष्ट्रीय महिला आयोग commission (एनसीडब्ल्यू) ने शुक्रवार को टिप्पणी का संज्ञान लिया था और मोइत्रा के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की थी, लेकिन तृणमूल सांसद आक्रामक बनी रहीं।एनसीडब्ल्यू द्वारा एक्स पर किए गए पोस्ट का जवाब देते हुए उन्होंने दिल्ली पुलिस को तुरंत कार्रवाई करने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए टैग किया था, यहां तक ​​कि उन्हें बताया था कि वह पश्चिम बंगाल के नादिया में हैं।

सुश्री मोइत्रा ने लिखा, “आओ @दिल्लीपुलिस कृपया इन स्वत: संज्ञान आदेशों पर तुरंत कार्रवाई करें। अगर आपको अगले 3 दिनों में त्वरित गिरफ्तारी के लिए मेरी जरूरत पड़े तो मैं नादिया में हूं,” अंत में सुश्री शर्मा के खिलाफ “मैं अपना छाता खुद संभाल सकती हूं” वाला कटाक्ष जोड़ा।

शर्मा द्वारा पहले किए गए ट्वीट को पोस्ट करते हुए जिसमें एनसीडब्ल्यू प्रमुख ने राजद प्रमुख लालू यादव और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को बेवकूफ कहा और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ “सुहाग रात” का संदर्भ देते हुए मजाक किया, मोइत्रा ने दिल्ली पुलिस से “सीरियल अपराधी” के खिलाफ कार्रवाई करने को भी कहा।

News
More stories
भवानीगढ़ के मुहल्ला निवासियों ने नशे के खिलाफ मोर्चा खोला, घर-घर जाकर जागरूकता अभियान चलाया