दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के अलीपुर में एक पेंट फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है.

16 Feb, 2024
Head office
Share on :

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के अलीपुर में एक पेंट फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है. नई दिल्ली :

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के अलीपुर में एक पेंट फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है, जहां गुरुवार शाम को आग लगने की घटना में 11 लोगों की मौत हो गई थी।

पुलिस के मुताबिक, अलीपुर इलाके के दयाल मार्केट में एक पेंट फैक्ट्री में आग लगने की घटना में 11 लोगों की जान चली गई और चार अन्य घायल हो गए। यह घटना गुरुवार शाम को हरियाणा के सोनीपत के निवासी अखिल जैन द्वारा संचालित एक पेंट फैक्ट्री में हुई और उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) और 308 (गैर इरादतन हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एएनआई को बताया।

उन्होंने बताया कि इसकी आगे की जांच जारी है। पुलिस ने बताया कि शाम करीब साढ़े पांच बजे पेंट गोदाम में लगी आग पड़ोसी ‘नशा मुक्ति केंद्र’ समेत कई अन्य इमारतों में फैल गई, जहां 4-5 लोग आग में फंस गए। चार घायलों में अलीपुर थाने का एक पुलिसकर्मी भी शामिल है जो बचाव अभियान में शामिल था। घायल कांस्टेबल की पहचान करमवीर के रूप में हुई है जिसे सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि अन्य तीन घायलों को एलएनजेपी अस्पताल रेफर किया गया है।

पुलिस ने आगे कहा कि पेंट फैक्ट्री से 10 पुरुषों और एक महिला सहित कुल 11 जले हुए शव बरामद किए गए हैं। उन्होंने कहा कि शवों को बीजेआरएम अस्पताल में संरक्षित किया जा रहा है और मृतकों की पहचान करने के प्रयास किए जा रहे हैं। जली हुई इमारतों में बचाव अभियान दिल्ली अग्निशमन सेवा और एनडीआरएफ की एक टीम द्वारा चलाया गया। उन्होंने बताया कि आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

News
More stories
दिल्ली: अलीपुर के पेंट फैक्ट्री में भीषण आग ,11 लोगों की झुलसकर मौत