दिल्ली: सदर बाजार में गंदगी और जल भराव के खिलाफ व्यापारीयों का विरोध प्रदर्शन

29 Jul, 2024
Head office
Share on :

सदर बाजार, दिल्ली: दिल्ली के सदर बाजार में आज व्यापारीयों ने गंदगी और जल भराव के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन राजेन्द्र नगर में तीन छात्रों की मौत के बाद हुआ, जिसने व्यापारियों के गुस्से को और भड़का दिया।

व्यापारीयों का गुस्सा और नारेबाजी

सदर बाजार के व्यापारी झाड़ू लेकर सड़कों पर उतरे और दिल्ली सरकार तथा एमसीडी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। व्यापारियों ने ओल्ड राजेन्द्र नगर में हुए हादसे को लेकर भी चिंता जताई, जहां कोचिंग सेंटर में जल भराव के कारण तीन छात्रों की मौत हो गई थी। व्यापारियों का कहना है कि इसी तरह का बड़ा हादसा सदर बाजार में भी हो सकता है।

गंदगी और जल भराव की समस्या

सदर बाजार के व्यापारी गंदगी और जल भराव से बेहद परेशान हैं। बारिश के दौरान बाजार में कई फुट पानी भर जाता है, जिससे व्यापारियों को भारी नुकसान होता है। व्यापारियों का गुस्सा सातवें आसमान पर था क्योंकि पूरे बाजार में गंदगी के ढेर लगे हुए थे। उन्होंने एमसीडी को ‘महा भ्रष्टाचार डिपार्टमेंट’ करार दिया।

परमजीत सिंह पम्मा अध्यक्ष सदर बाजार

व्यापारीयों की चेतावनी

महेंद्र अग्रवाल व्यापारी सदर बाजार

व्यापारियों ने साफ चेतावनी दी है कि अगर सफाई व्यवस्था और जल भराव की समस्या का समाधान नहीं किया गया, तो वे दिल्ली नगर निगम और दिल्ली सरकार का घेराव करेंगे।

इस विरोध प्रदर्शन ने दिल्ली में सफाई और जल निकासी की समस्याओं को एक बार फिर से उजागर कर दिया है। अब देखना यह है कि सरकार और एमसीडी इस पर क्या कदम उठाते हैं।

Tags : #सदरबाजार #दिल्ली #विरोधप्रदर्शन #गंदगी #जलभराव #व्यापारी #दिल्लीसरकार #एमसीडी

रिपोर्टर विनोद रस्तोगी

News
More stories
पंजाब में बिजली संकट: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान पर परमिंदर सिंह ढींडसा का हमला