दिल्ली: पहली बारिश ने ही उजागर कर दीं खराब सड़कों और जलभराव की समस्याएं!

28 Jun, 2024
Head office
Share on :

नई दिल्ली, 28 जून: राजधानी दिल्ली में आज सुबह हुई कुछ ही देर की बारिश ने शहर की सड़कों और जल निकासी व्यवस्था की खस्ता हालत को उजागर कर दिया है। एयरपोर्ट से लेकर जमीन तक, हर जगह जलभराव और खराब सड़कों की समस्याएं देखने को मिल रही हैं।

मंगोलपुरी में जलभराव:

ताजा मामला मंगोलपुरी इलाके का है, जहां मंगोलपुरी फ्लाईओवर के पास जल भराव की गंभीर समस्या देखने को मिली। यह रिंग रोड, मंगोलपुरी इंडस्ट्रियल एरिया, रानी बाग, पंजाबी बाग, व्यस्त चॉक पीरागढ़ी और मधुबन चौक को जोड़ता है।

सड़कों पर गड्ढे और दुर्घटना का खतरा:

भारी बारिश के कारण सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं, जिससे वाहनों की आवाजाही में दिक्कत हो रही है और दुर्घटना का खतरा भी बढ़ गया है। जलभराव की वजह से पैदल चलने में भी परेशानी हो रही है।

पानी की कमी और जलभराव का विरोधाभास:

यह विडंबना है कि जब दिल्लीवासियों को फ्री पानी की जरूरत थी, उस समय पानी की कमी हो रही थी। लेकिन अब जब फ्री पानी बरसा है, तो यह एक बड़ी समस्या का कारण बन रहा है।

सिविक एजेंसियों की लापरवाही पर सवाल:

पहली बारिश में ही दिल्ली की यह हालत सिविक एजेंसियों की लापरवाही और खराब योजना का प्रमाण है। बारिश से पहले जल निकासी व्यवस्था को ठीक करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए, जिसके परिणामस्वरूप दिल्लीवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Tags : #दिल्ली #बारिश #जलभराव #खराबसड़कें #दुर्घटना #सिविकएजेंसियां

राजधानी दिल्ली से रोनित मोर्या की रिर्पोट।

News
More stories
बीजेपी प्रत्यासी करतार सिंह भड़ाना का ग्राम: सकोती,मोहम्मदपुर जट,और कगवाली में हुई जनसभाएं,उमड़ा जनसैलाब,दिया समर्थन