Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर कांग्रेस का जबरदस्त हंगामा व मटका फोड़ प्रदर्शन।

15 Jun, 2024
Head office
Share on :

सुल्तान पूरी, दिल्ली: दिल्ली में चारो तरफ पानी की मारामारी और किल्लत जारी है जिसके चलते दिल्ली वालो को रोज पीने के पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है जिसके चलते दिल्ली के सुलतान पूरी जलेबी चोक पर भी दिल्ली प्रदेश उपाध्यक्ष जय किशन ने सैंकड़ो कार्यकर्ताओं के साथ पानी की किल्लत को लेकर दिल्ली सरकार के खिलाफ जोरदार हंगामा और मटका फोड़ प्रदर्शन किया और दिल्ली सरकार व केजरीवाल को जमकर कोसते हुए इस्तीफे की मांग की।

पिछले काफी समय से देश के लगभग सभी हिस्सों के झुलसा देने वाली गर्मी पड़ रही है। और दिल्ली वालो को भीषण गर्मी के साथ साथ अब। पीने के पानी की किल्लत से भी काफी परेशान होना पड़ रहा है, नोबत यहाँ तक आ गयी है कि इस मामले में देश की सर्वोच्च अदालत यानी सुप्रीम कोर्ट तक को हस्तक्षेप करना पड़ रहा है। और अब इस मुद्दे पर राजनीति भी गर्मा गयी है। जिसके चलते दिल्ली में जगह जगह दिल्ली की केजरीवाल सरकार के खिलाफ धरने प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार को दिल्ली की सुल्तानपुर माज़रा विधानसभा में कांग्रेस दिल्ली प्रदेश के उपाध्यक्ष और वरिष्ठ नेता जयकिशन ने सैकड़ो कार्यकर्ताओ के साथ जलेबी चौक दिल्ली सरकार के खिलाफ जमकर हंगामा और मटका फोड़ प्रर्दशन किया। जयकिशन ने कहा कि दिल्ली के पानी का बंदोबस्त करने की जिम्मेदारी पूरी तरह से दिल्ली सरकार की है, लेकिन केजरीवाल सरकार अपनी जिम्मेदारी से मुंह मोड़ कर दिल्ली वालों को प्यासा मारने पर मजबूर कर रही है केजरीवाल झूठ और लूट की राजनीति करते हैं और पूरी तरह से भ्रष्ट, मक्कार व्यक्ति हैं ऐसे में वह जेल से तो बाहर नहीं आएंगे और उन्हें नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।


वहीं जयकिशन ने कहा कि अगर जल्दी दिल्ली में पीने के पानी की सप्लाई को दुरुस्त नहीं किया गया तो कांग्रेस आम आदमी पार्टी के नेताओं के घर और दफ्तरों का घिराव कर उनके नेताओं के मुंह पर काली पोतने का काम करेगी, इसीलिये दिल्ली के लोगो को जल्द से जल्द पानी मुहैया करवाया जाए। दिल्ली सरकार हर मुद्दे पर पूरी तरह से फेल हो चुकी है। आने वाले विधानसभा चुनावों में दिल्ली की जनता इन्हें सबक सिखाएगी। वहीं। लोकसभा चुनाव में हुए आप कांग्रेस के गठबंधन के लिए कहा कि आम आदमी पार्टी ने केवल सत्ता हांसिल करने के लिए ही कांग्रेस को गुमराह किया था लेकिन अब कांग्रेस केजरीवाल की मक्कारी को समझ चुकी है। अब कांग्रेस इनके बहकावे के नही आने वाली

बाईट :- जयकिशन ( वरिष्ठ कांग्रेस नेता व दिल्ली प्रदेश उपाध्यक्ष)


हालाकि दिल्ली की जल मंत्री का कार्यभार संभाल रही आतिशी इस व्यवस्था का ठीकरा हरियाणा सरकार पर फोड़ती आ रही है जबकि दिल्ली के LG भी उनके आरोपों को सिरे से नकार चुके है। दिल्ली मे एक तरफ जहां पानी की किल्लत हो रही है वहीं टेंकर माफ़िया धड़ल्ले से दिल्ली के अलग अलग हिस्सों में बेरोकटोक सक्रिय है। और दिल्ली वालों को पानी जैसी मूलभूत सुविधा के लिए भी हर रोज़ संघर्ष करना पड़ रहा हैं। जोकि बेहद चिंताजनक और शर्मनाक है। अब इस मुद्दे को दिल्ली की केजरीवाल सरकार को गंभीरता से लेने की जरूरत है ताकि दिल्ली वालों को कम से कम पीने का पानी के लिए परेशान न होना पड़े।

रिपोर्ट रोनित मौर्या दिल्ली

News
More stories
तेंदुए का हमला: गन्ने के खेत में काम कर रहे बालक को घायल कर फरार