डीजीपी पंजाब ने बठिंडा में पाँच थानों समेत कई विकास प्रोजैक्टों का किया उद्घाटन

10 Aug, 2023
Head office
Share on :

डीजीपी पंजाब ने बठिंडा में पाँच थानों समेत कई विकास प्रोजैक्टों का किया उद्घाटन  

अमृतसर, फिऱोज़पुर, फरीदकोट और बठिंडा रेंजों में कानून-व्यवस्था की समीक्षा के लिए की बैठकें 

पंजाब पुलिस मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों के अनुसार स्वतंत्रता दिवस से पहले पुख़्ता सुरक्षा प्रबंधों को बनाएगी सुनिश्चित 

डीजीपी गौरव यादव ने पुलिस कर्मचारियों के साथ बातचीत की, बेहतर कारगुज़ारी के लिए उनको किया सम्मानित  

चंडीगढ़ / अमृतसर / फिरोज़पुर / बठिंडा, 10 अगस्त: मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों के अनुसार मज़बूत पुलिस बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने सोमवार को बठिंडा जिले में कानून-व्यवस्था की स्थिति का जायज़ा लेने के लिए किए गए दौरे के दौरान जि़ले में कई विकास प्रोजैक्टों का उद्घाटन किया। इन प्रोजैक्टों में पाँच पुलिस स्टेशनों की इमारतें जिनमें थाना सदर बठिंडा, थाना बालियांवाली, थाना नथाना, थाना सदर रामपुरा और थाना सिटी रामपुरा और बठिंडा के पुलिस पब्लिक स्कूल में स्थापित की गई नई कंप्यूटर लैब शामिल है।  

स्वतंत्रता दिवस से पहले, डीजीपी द्वारा अमृतसर, फिऱोज़पुर, फरीदकोट और बठिंडा समेत अलग-अलग पुलिस रेंजों की कानून-व्यवस्था की स्थिति का जायज़ा लेने के लिए इन रेंजों में बैठकें करने के लिए दौरे किए गए थे।  

अमृतसर रेंज के पाँच पुलिस जिलों-अमृतसर कमिश्नरेट, अमृतसर ग्रामीण, गुरदासपुर, पठानकोट और बटाला की बैठक अमृतसर में हुई, जबकि फिऱोज़पुर रेंज और फरीदकोट रेंज की साझी बैठक फिऱोज़पुर में हुई। आखिर डीजीपी ने बठिंडा रेंज का दौरा करके बठिंडा और मानसा जि़लों के अधिकारियों के साथ बैठक की।  

अलग-अलग रेंजों के अधिकारियों के साथ कानून-व्यवस्था की समीक्षा के लिए बैठकों की अध्यक्षता करते हुए डीजीपी ने मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों के अनुसार राज्य में पुख़्ता सुरक्षा प्रबंधों को सुनिश्चित बनाने के लिए अलग-अलग सुरक्षा अलर्ट और इनपुट्स उनके साथ साझे किए।  

डीजीपी ने कहा कि हम पुलिस मुलाजि़मों के कल्याण को सुनिश्चित बनाने और पंजाब पुलिस के बुनियादी ढांचे को अपग्रेड करने के लिए वचनबद्ध हैं, जिससे यह पुलिस बल देश के सर्वोत्तम पुलिस बल के तौर पर उभर सके। 

अधिक विवरण साझे करते हुए डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि अधिकारियों को स्वतंत्रता दिवस के प्रबंधों, कानून-व्यवस्था के मुद्दों, पुलिसिंग में और अधिक सुधार के लिए सुझावों और प्रभावशाली कानून लागू करने के लिए मौजूदा ज़रूरतों समेत अलग-अलग पहलुओं संबंधी अवगत करवाया गया।  

इस दौरान, डीजीपी ने क्षेत्र में प्रभावशाली टीम वर्क के लिए विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए सभी रैंकों के अधिकारियों के साथ बातचीत भी की। उन्होंने सभी रेंजों के बेहरत कारगुज़ारी करने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को अपनी ड्यूटी को और अधिक प्रभावशाली ढंग से निभाने के लिए प्रोत्साहित और प्रेरित करने के लिए सम्मानित भी किया।

News
More stories
पठानकोट पंचायती ज़मीन घोटाला: विजीलैंस द्वारा ए.डी.सी. और लाभार्थियों के खि़लाफ़ केस दर्ज