बारिश से गिरा जर्जर मकान, बुजुर्ग सहित चार मवेशियों की मौत

23 Aug, 2024
Head office
Share on :
  • मामला कन्नौज जिले के थाना इंदरगढ़ के त्रिलोकपुर गांव के निकट मरहाला तिराहे की।

कन्नौज जिले मे जानवरों की रखवाली करने को जर्जर मकान में सो रहे एक ग्रामीण किसान की बारिश के कारण जर्जर मकान अचानक ढह जाने से मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के त्रिलोकपुर गांव के निकट मरहाला तिराहे पर स्थित एक मकान जो बारिश के कारण बेहद जर्जर हालत में था। यहां गुरुवार की रात गांव के निवासी रामअवतार अपने जानवरों की देखरेख के कारण सोये हुये थे। जबकि अन्य परिजन गांव स्थित दूसरे मकान में थे। साढ़े 12 बजे के करीब अचानक तेज आवाज के साथ जर्जर मकान ढह गया। रत में तेज आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण अनहोनी घटना की आशंका पर मौके की ओर दौड़ पड़े। बारिश के कारण जर्जर मकान गिरा देख ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की सूचना देते हुये राम अवतार के परिजनों को भी सूचना दी।


इस दौरान ग्रामीणों में बचाव और राहत कार्य भी शुरू कर दिया।
जर्जर मकान का मलवा हटाये जाने के दौरान उसमें दबे रामअवतार को जब बाहर निकाला गया, तब तक किसान की मौत हो चुकी थी। इस दौरान ग्रामीण की चार पालतू बकरियों की भी मौत हुई है।
घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था।

परिजनों का कहना था, कि मृतक जानवरों की देखरेख के कारण यहां लेटा करते थे, जबकि उनको कई बार मना भी किया गया था। मौके पर पहुंची पुलिस और राजस्व टीम ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी थी। ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को मुआवजा दिये जाने की मांग की है।

पंकज कुमार श्रीवास्तव

News
More stories
25 साल बाद बकौली गांव में डीके जैन को मिला इंसाफ