जिला उद्योग बंधु : उद्यमियों की समस्याओं का समय से कराएं निस्तारण : डीएम

28 Aug, 2024
Head office
Share on :

लखीमपुर खीरी जिले के उद्यमियों एवं व्यापारियों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल की अध्यक्षता में जिला उद्योग बन्धु की बैठक हुई। बैठक के दौरान डीएम ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि उद्यमियों, व्यापारियों, निर्यातकों की जायज समस्याओं का समयबद्धता एवं गुणवत्तापरक निस्तारण कराया जाए। ताकि जनपद में औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा मिल सके। बैठक का संचालन उपायुक्त उद्योग एससी गर्ग ने किया।

डीएम ने कहा कि उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण करना शासन की शीर्ष प्राथमिकता है। समस्याओं के तत्परतापूर्वक निदान से उद्यमियों में प्रशासन के प्रति विश्वास बढ़ता है। व्यापारियों द्वारा उठाई समस्याओं के निदान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। उद्यमियों के लिए हमारा कार्यालय हमेशा खुला है। उद्यमी सीधे उनसे सम्पर्क कर अथवा दूरभाष के द्वारा अपनी समस्याओं से अवगत करा सकते है।

डीएम ने निवेश मित्र पोर्टल पर लंबित आवेदनों के संदर्भ में संबंधित विभागों से पूछताछ कर कारण जाना,जल्द ही निस्तारण के निर्देश दिए। उद्यमी अपनी समस्या के संबंध में प्रशासन को जानकारी देकर निदान करा सकते हैं। एसपी गणेश प्रसाद साहा ने कहा कि उद्यमियों के हर समस्या के निदान हेतु पुलिस प्रशासन तत्पर है। सीडीओ अभिषेक कुमार ने बैठक की आवश्यकता व प्रासंगिकता पर अपने विचार व्यक्त करते हुए व्यापारियों की ओर से उठाई समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित विभागों को निर्देशित किया।

बैठक में ने उद्यमियों ने संकटा देवी मार्ग से जुड़े संपर्क मार्गो की पुलिया की एप्रोच को ठीक करवाने, रोडवेज बस अड्डे के प्रवेश द्वार पर नया पत्थर डलवाने का अनुरोध किया। डीएम ने संबंधित अफसरो को समस्या निस्तारण के निर्देश दिए। आईएमए जिलाध्यक्ष दीपक अग्रवाल ने इंडस्ट्रियल फीडर पर रात में ब्रेकडाउन का मुद्दा उठाया। इसपर डीएम ने विद्युत विभाग को इंडस्ट्रियल लाइन के फीडर की साप्ताहिक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। व्यापारी सेवक सिंह अजमानी ने नहरपटरी पर हयूम पाइप डलवाकर मार्ग चोड़ीकरण का सुझाव दिया।

बैठक में निवेश मित्र पोर्टल पर लंबित आवेदन पत्रों, विभाग द्वारा संचालित पीएम रोजगार सृजन कार्यक्रम,एमवाईएसवाई, ओडीओपी वित्तपोषण सहित रोजगारपरक योजनाओं की विस्तृत समीक्षा की। उपायुक्त (उद्योग) एससी गर्ग ने गत बैठक में हुए निर्णयों के अनुपालन की जानकारी दी। उद्यमी मित्र वर्तिका सक्सेना ने मौजूद उद्यमियों को जरूरी जानकारी दी।

News
More stories
बारिश के दौरान कच्चे मकान की दीवार ढहने से एक मासूम की मौत, चार घायल