औरैया के DM ने उल्टा झंडा फहराने पे दी सफाई,जाने उन्होंने ने क्या कहा ?

16 Aug, 2021
Head office
Share on :


देशभर में देशवासी 75वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया गया। तमाम सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों और नेताओं ने ध्वजारोहण करके तिरंगे को सलामी दी। इसी क्रम में औरैया के जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने डीएम कार्यालय में झंडा फहराया। लेकिन उन्होंने गलती से उल्टा झंडा फहरा दिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है लापरवाही सामने आने के बाद इसको डिलीट किया गया।
देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर औरैया के डीएम कार्यालय पर भी बड़ा आयोजन था। इस बड़े आयोजन में भी लापरवाही सामने आई है। यहां पर 15 अगस्त पर राष्ट्रीय ध्वज को उल्टा फहराया गया। औरैया में स्वतंत्रता दिवस रविवार को धूमधाम से मनाया गया। हर तरफ उत्साह-उल्लास देखने को मिला। ककोर मुख्यालय में जिलाधिकारी ने झंडारोहण किया, लेकिन यहां तैयारियों में बरती गई लापरवाही से बड़ी किरकिरी हुई। राष्ट्रध्वज उलटा फहरा दिया गया। राष्ट्रध्वज में ऊपर की पट्टी केसरिया, मध्य सफेद और नीचे की पट्टी हरे रंग की और मध्य की सफेद पट्टी में अशोक चक्र, लेकिन यहां हरे रंग की पट्टी ऊपर रही। उल्टा झंडा फहराने के बाद उसे सलामी देने के लिए मातहतों ने हाथ भी उठा लिए। शायद हर रंग का महत्व नहीं पता था। ककोर मुख्यालय पर फहराए गए उल्टे तिरंगे का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

औरैया के जिलाधकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया, ‘हम ध्वजारोहण का अभ्यास कर रहे थे। उस समय भूलवश तिरंगा उल्टा लग गया था. यह सुबह करीब पौने आठ बजे की घटना है जबकि बाद में ध्वज को सीधा करके आठ बजे आधिकारिक रूप से ध्वजारोहण किया गया. लेकिन स्थानीय मीडिया ने शुरुआत में हुई भूल की फोटो और वीडियो निकालकर उसे जानबूझकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। जिलाधिकारी ने कहा, ‘मेरी गलती इतनी थी कि मैं खुद ही ट्रायल कर रहा था। अगर मेरी जगह कोई और व्यक्ति यह कर रहा होता तो इसे इतना बड़ा मुद्दा ना बनाया जाता। यह जानबूझकर की गई शरारत है और मैंने इस सिलसिले में स्पष्टीकरण मांगा है।

News
More stories
Workshop held in IBS on VUCA Environment and Challenges in Finance