डॉ. चिन्मय पंड्या ने जापान में भारत और सनातन धर्म का शानदार प्रतिनिधित्व किया!

10 Jul, 2024
Head office
Share on :

जापान, हिरोशिमा, 10 जुलाई 2024: एक ऐतिहासिक क्षण: डॉ. चिन्मय पंड्या, अखिल विश्व गायत्री परिवार के प्रतिनिधि और देव संस्कृति विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति, ने जापान के हिरोशिमा शहर में आयोजित एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन “एआई एथिक्स फॉर पीस: वर्ल्ड रिलीजियस कमिट टू द रोम कॉल” में भारत और सनातन धर्म का शानदार प्रतिनिधित्व किया।

महत्वपूर्ण हस्ताक्षर:

भारत के एकमात्र प्रतिनिधि के रूप में, डॉ. पंड्या ने हिरोशिमा अपील पर हस्ताक्षर किए, जो भविष्य में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) को मानवता के खिलाफ कार्य करने से रोकने के लिए एक महत्वपूर्ण पहल है।

विश्व नेताओँ का समागम:

इस महत्वपूर्ण सम्मेलन में जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा, माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष ब्रैडफोर्ड एल स्मिथ, आईबीएम, सिस्को सहित कई वैश्विक संस्थानों के नेता और विभिन्न धर्मों के धर्मगुरु शामिल हुए।

एक अनूठा सम्मान:

अखिल विश्व गायत्री परिवार को भारत और सनातन धर्म के एकमात्र प्रतिनिधि के रूप में भाग लेने का गौरव प्राप्त हुआ, जो इस सम्मेलन के महत्व को दर्शाता है।

शांति का संदेश:

डॉ. पंड्या और अन्य चयनित सदस्यों ने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान 1945 में परमाणु बमबारी से प्रभावित हिरोशिमा शहर में मृत आत्माओं की याद में शांति पाठ और पुष्पांजली अर्पित की।

गुरुदेव का मार्गदर्शन:

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. पंड्या ने कहा कि पूज्य गुरुदेव पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य जी ने वर्षों पहले अपने दर्शन में भटकी मानवता के लिए समाधान दिए थे जो आज भी प्रासंगिक हैं।

Tags #डॉचिन्मयपंड्या #जापान #अंतर्राष्ट्रीयसम्मेलन #एआईएथिक्स #विश्वधर्म #रोमकॉल #भारत #सनातनधर्म #हिरोशिमा #शांति #मानवता

संदीप उपाध्याय

News
More stories
संगरूर: चोरों ने किया अजीबोगरीब अपराध, परिवार की मौजूदगी में लाखों की चोरी और भोजन का आनंद लिया!