एलन मस्क का बड़ा एलान,भारत में होगी टेस्ला की एंट्री PM से मुलाकात के बाद बोले एलन मस्क

21 Jun, 2023
Head office
Share on :

पीएम नरेंद्र मोदी चार दिवसीय अमेरिका दौरे पर हैं। जहां वो अलग-अलग क्षेत्रों के दिग्गजों से मुलाकात कर रहे हैं। बीते दिन मंगलवार को पीएम मोदी की मुलाकात टेस्ला के सीईओ और दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी एलन मस्क से हुई। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद मस्क ने कहा कि किसी भी अन्य बड़े देश की तुलना में भारत में अधिक संभावनाएं हैं।

वहीं जब मीडिया ने उनसे पूछा कि क्या टेस्ला (वाहन कंपनी) भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी, इस पर मस्क ने कहा कि वह अगले साल देश की यात्रा की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि टेस्ला भारत में होगी।” मस्क ने कहा, ‘‘मैं प्रधानमंत्री का उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं और उम्मीद है कि हम निकट भविष्य में साथ काम करने में सक्षम होंगे।” एक अलग वीडियो बयान में मस्क ने मोदी की सराहना करते हुए कहा, ‘‘वह वास्तव में भारत की परवाह करते हैं क्योंकि वह भारत में उल्लेखनीय निवेश करने के लिए हमसे बात कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, ‘‘मैं मोदी का प्रशंसक हूं।” यह एक शानदार मुलाकात थी और मैं उन्हें काफी पसंद करता हूं।

बता दें कि जहां टेस्ला के भारत में आने की उम्मीद बढ़ गई है वहीं इस मुद्दे पर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी एलन मस्क पर आपनी बात रख चुके हैं. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कह चुके हैं कि अगर एलन मस्क भारत में अपनी टेस्ला को लाना चाहते हैं, तो उन्हें भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण करना होगा. इसमें उनमें कोई समस्या नहीं है, लेकिन कंपनी को चीन से कारों का आयात नहीं करना चाहिए.

सूत्रों के मुताबिक, पीएम और मस्क के बैठक में इस मुद्दे पर काफी देर तक चर्चा हुई। जिसमें मोदी ने उन्हें भारत में निवेश करने का न्योता दिया। जिसको स्वीकार एलन मस्क ने खुशी-खुशी की और पीएम मोदी को आश्वासन दिया कि जल्द ही टेस्ला नए प्लान के तहत भारत में इलेक्ट्रिक कार कंपनी स्थापित करेगी।


News
More stories
सीएम धामी और बाबा रामदेव ने किया योग,मंच से दिया ये खास संदेश !