मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान के बाद हरदोई में अधिवक्ता हत्याकांड के आरोपी की मुठभेड़

03 Aug, 2024
Head office
Share on :
uttar pradesh

हरदोई: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सदन में दिए गए बयान के बाद हरदोई पुलिस ने अधिवक्ता कनिष्क महरोत्रा के हत्यारे शूटर से मुठभेड़ की। इस मुठभेड़ के दौरान शूटर ने पुलिस पर फायरिंग की, जिसके जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई। इस मुठभेड़ में शूटर नीरज पुत्र संतराम घायल हो गया, जिसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। नीरज का आपराधिक इतिहास भी काफी लंबा है।

घटना का विवरण:

हरदोई के पाश इलाके में बीते मंगलवार को देर शाम वरिष्ठ अधिवक्ता कनिष्क महरोत्रा को उनके घर पर बदमाशों ने गोली मार दी थी। गंभीर हालत में उन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया, लेकिन लखनऊ ले जाते समय उनकी मौत हो गई। इस घटना के बाद सैकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठा हो गए और सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया।

पुलिस की कार्रवाई:

समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह यादव और होटल व्यवसायी समेत चार लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की। बुधवार को अधिवक्ताओं ने हड़ताल कर हत्यारों के एनकाउंटर और उनके घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग की। आईजी जोन लखनऊ प्रशांत कुमार ने घटनास्थल का निरीक्षण कर हरदोई पुलिस को जल्द से जल्द हत्याकांड का खुलासा करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री का बयान:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन में वीरेंद्र सिंह यादव के आपराधिक इतिहास का जिक्र करते हुए कहा कि अधिवक्ता की हत्या में उनका हाथ है। इस बयान के बाद हरदोई में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान शूटर को गिरफ्तार कर लिया और अब अग्रिम कार्रवाई चल रही है। 

फिलहाल हरदोई के पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष समेत अन्य आरोपियों को लेकर अभी तक कोई बयान नहीं दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन में क्या बयान दिया था और शूटर के एनकाउंटर के संबंध में पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने क्या कुछ कहा आप भी सुनिए

Tags : #हरदोई #अधिवक्ता_हत्या #मुख्यमंत्री_योगी #मुठभेड़ #समाजवादी_पार्टी #वीरेंद्र_सिंह_यादव #उत्तरप्रदेश_पुलिस #न्याय

रिपोर्ट दीपक गुप्ता
News
More stories
चमत्कारिक बाबा भोलेनाथ मंदिर वजीरगंज: श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र