विदेशी मेहमानों ने ऋषिकेश में की गंगा आरती, सीएम धामी भी रहे मौजूद I

29 Jun, 2023
Head office
Share on :

ऋषिकेश : उत्तराखंड के नरेंद्र नगर में आयोजित तीन दिवसीय जी 20 की तीसरी बैठक बुधवार को संपन्न हो गई. बुधवार शाम जी 20 बैठक में आए विदेशी मेहमानों के लिए यादगार बन गई. जी 20 के प्रतिनिधि ऋषिकेश में आयोजित गंगा आरती में शामिल हुए. विशेष रुप से इसमें शामिल होने वाले मुस्लिम देशों के प्रतिनिधियों ने गंगा आरती में सक्रिय रूप से प्रतिभाग किया।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी गंगा आरती के लिए पहुंचे. ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट पर सीएम धामी ने जी 20 के विदेशी प्रतिनिधियों के साथ गंगा आरती में भाग लिया. गंगा आरती को देखने जी 20 के विदेशी प्रतिनिधियों के लिए अद्भुत अनुभव था. विदेशी प्रतिनिधि गंगा आरती को मंत्रमुग्ध होकर देखते रहे.

उत्तराखंड को जी 20 की तीन बैठकें आयोजित करने का मौका मिला था. पहली बैठक नैनीताल जिले के रामनगर में हुई थी. बात की दो बैठकें ऋषिकेश के पास नरेंद्र नगर में आयोजित हुईं. इस दौरान जी 20 देशों के प्रतिनिधियों ने राजाजी टाइगर रिजर्व अंतर्गत गौहरी रेंज के चौरासी कुटिया बीटल्स आश्रम भी पहुंचे। बीटल्स आश्रम को देखकर डेलीगेट्स काफी खुश हुए। उन्होंने यहां कुटिया में योग भी किया।

इस दौरान उन्हें भीमल के रेशे से तैयार एक छोटा हैंडबैग भी भेंट किया गया। इस अवसर पर जी 20 इंफ्रास्ट्रक्चर वर्किंग ग्रुप की बैठक में शामिल होने आये विभिन्न देशों के प्रतिनिधियों के साथ ही कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, गणेश जोशी, सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष, महेंद्र भट्ट सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे। आज गुरुवार से जी 20 से मेहमानों का वापस लौटने का सिलसिला शुरू हो गया है.

News
More stories
आज है देवशयनी एकादशी, आज के दिन उपवास करने से जाने या अनजाने में किए गए पापों से मुक्ति मिलती है I